Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हमीरपुर > यूपी की बड़ी खबर: लॉकडाउन में घरों में बैठाकर कराया जा रहा था एग्जाम, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...

यूपी की बड़ी खबर: लॉकडाउन में घरों में बैठाकर कराया जा रहा था एग्जाम, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...

 Shiv Kumar Mishra |  19 May 2020 5:15 AM GMT  |  हमीरपुर

यूपी की बड़ी खबर: लॉकडाउन में घरों में बैठाकर कराया जा रहा था एग्जाम, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...
x

नई दिल्ली. देश में कोराना महामारी के कारण लॉकडाउन में सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, लेकिन बावजूद इसके उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक कॉलेज परीक्षा आयोजित करा रहा था. जैसे ही इसकी सूचना लगी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कॉपियों को जब्त कर लिया. ये मामला यूपी स्थित हमीरपुर जिले के खेड़ाशिलाजीत गांव का है, जहां सोमवार को भरत कुमार इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को बुलाकर गांव के अलग-अलग घरों में बैठाकर परीक्षा आयोजित कराई जा रही थी.

परीक्षा की खबर लगते ही प्रशासन के कान खड़े हो गए. इस पर एसडीएम और सीओ ने फोर्स के साथ गांव में छापा मारा तो परीक्षार्थी परीक्षा देते हुए मिले. सभी से कॉपियां और प्रश्नपत्र जब्त कर लिए गए हैं. पूछताछ में छात्रों ने बताया कि वह कॉलेज प्रबंधन के कहने पर परीक्षा देने आए थे. वहीं, प्रधानाचार्य ने आरोपों को निराधार बताया है. मामले में विभागीय जांच के निर्देश दिए गए हैं.

टीचर्स को थाने ले गई पुलिस

जानकारी के अनुसार, परीक्षा होने की सूचना पर पुलिस बल के साथ एसडीएम जुबैर बेग और सीओ मानिकचंद्र मिश्रा गांव पहुंचे तो अलग-अलग स्थानों पर छात्र-छात्राएं बैठे थे और पेपर हल कर रहे थे. पुलिस मौके से कापियां और पेपर बरामद करने के बाद पूछताछ के लिए विद्यालय के अध्यापक और छात्रों को थाने ले गई.

कक्षा 10वीं की छात्रा रुपाली, राहुल, नितिन, कक्षा 11 की अनुराधा, नगमा, सपना, नीलम, कक्षा 12 की गुड़िया, राजकुमारी, प्रियंका सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने बताया कि उन्हें मोबाइल के माध्यम से सूचना दी गई थी कि कक्षा 9 से 12 तक का हिंदी का पेपर सोमवार सुबह 7:30 बजे से होना है. उसी सूचना पर पेपर देने आए थे. इसके बाद उन्हें गांव में अलग-अलग स्थानों पर बैठाया गया. उनसे परीक्षा शुल्क भी वसूला गया था.

प्रिंसिपल ने सफाई में ये बात कही

विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवकरन तिवारी ने कहा कि आरोग्य सेतु एप के डाउनलोड और उसके प्रचार-प्रसार के लिए छात्र-छात्राओं को स्कूल बुलाया गया था. इसके बाद ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ग्रुप बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को अलग-अलग पांच स्थानों पर बैठाया गया था. इसी बीच, पुलिस ने छापा मार दिया. एसडीएम जुबैर बेग का कहना है कि पुलिस ने मौके से कापियां और पेपर बरामद किए हैं.






Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it