हमीरपुर

पति की लंबी उम्र के लिए रखा था करवा चौथ का व्रत, उपहार न लाने पर हुए विवाद से नाराज पति ने कर दिए पत्नी के दो टुकड़े

Special Coverage News
18 Oct 2019 4:46 AM GMT
पति की लंबी उम्र के लिए रखा था करवा चौथ का व्रत, उपहार न लाने पर हुए विवाद से नाराज पति ने कर दिए पत्नी के दो टुकड़े
x
हमीरपुर में पति की लंबी उम्र के लिए रखा था करवा चौथ का व्रत

हमीरपुर. पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखी पत्नी का उससे किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद से नाराज पति ने कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी. मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले का है. गुरुवार को घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी पति घर के बाहर स्थित चबूतरे पर जाकर बैठ गया.

ससुराल पक्ष ने लगाया दहेज हत्या करने का आरोप

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के लिए प्रयोग की गई कुल्हाड़ी बरामद कर ली है. आस-पास के लोग चर्चा कर रहे हैं कि उपहार न लाने पर दोनों में विवाद हुआ था. वहीं मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या करने का आरोप लगाया है. मामला हमीरपुर जिले के बिवार थानाक्षेत्र के उमरी गांव का है, जहां का निवासी तुलसीराम प्रजापति मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है. करवा चौथ के लिए वह अपनी पत्नी भूरी उर्फ प्रेमादेवी को उसके मायके सुमेरपुर के सिमनौड़ी से बुधवार को लाया था.

घटना को देख चीख पड़ी हत्यारोपी की मां

गुरुवार को करवा चौथ का पर्व होने पर पत्नी भूरी निर्जला व्रत रखी थी. शाम करीब सात बजे तैयार होकर पूजा करने जा रही थी. तभी दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. जिससे नाराज पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला. घर में मौजूद हत्यारोपी की मां रामदुलारी घटना को देख चीख पड़ी. चीख सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए और पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी ने पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या करना कबूला

हत्या के आरोपी पति ने मामूली कहा-सुनी के बाद पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या करना कबूला है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके पर उपहार न लाने पर पति और पत्नी में विवाद होने की चर्चा रही. साथ ही मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story