Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > हापुड़ > यूपी के हापुड़ में महिला होमगार्ड और उसके बेटे का गन्‍ने के खेत से मिला शव, तीन दिन से थी लापता

यूपी के हापुड़ में महिला होमगार्ड और उसके बेटे का गन्‍ने के खेत से मिला शव, तीन दिन से थी लापता

पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच कर रही है.

 Shiv Kumar Mishra |  26 Feb 2020 9:59 AM GMT  |  हापुड़

यूपी के हापुड़ में महिला होमगार्ड और उसके बेटे का गन्‍ने के खेत से मिला शव, तीन दिन से थी लापता

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में एक महिला होमगार्ड और उसके बेटे का शव गन्‍ने के खेत से बरामद किया गया है. महिला होमगार्ड अपने बेटे के साथ 3 दिन से लापता थी. पुलिस ने दोनों शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में मामला खुदकुशी का लग रहा है. फिलहाल, पुलिस की एक टीम परिजनों एवं स्‍थानीय लोगों से बातचीत कर मामले की गुत्‍थी सुलझाने में जुट गई है.

बताया जा रहा है कि संतोष नाम की महिला होमगार्ड अपने 20 वर्षीय बेटे के साथ 23 फरवरी को घर से चली गई थी. जिसके बाद, महिला होमगार्ड ने अपने रिश्तेदारों को फोन कर गन्‍ने के खेत में सुसाइड करने की बात कही थी. सुसाइड की बात सुनकर रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी थी. सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी, लेकिन 2 दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली थे.

ग्रामीणों ने दी खेत में शव की सूचना

जानकारी के अनुसार, आज (बुधवार) सुबह पुलिस को ग्रामीणों ने सूचना दी कि सिंभावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गन्‍ने के एक खेत मे एक महिला और युवक का शव पड़ा हुआ है. सूचना के बाद, मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों की शिनाख्‍त महिला होमगार्ड संतोष और उसके बेटे के रूप में की. दोनों के शव के पास जहरीला पदार्थ भी बरामद किया गया है. आशंका जताई जा रही है कि मां-बेटे ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है. फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच कर रही है.

खुदकुशी करने के कारणों का अभी खुलासा नहीं

हापुड़ एसपी संजीव सुमन का कहना है कि परिजनों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस 23 फरवरी से ही दोनों की तलाश कर रही थी. आज सुबह दोनों के शव गन्ने के खेत से बरामद किया गया है. शव के पास से सल्‍फास नामक जहरीला कीटनाशक भी बरामद किया गया है. प्रथम दृष्‍टया मामला खुदकुशी का लग रहा है. हालांकि अभी तक दोनों की खुदकुशी करने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है.

पुलिस पर उठ रहे सवाल

महिला होमगार्ड और उसके बेटे की लाश गन्ने के खेत में मिलने के बाद सिंभावली पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. परिजनों का आरोप है कि 23 फरवरी को महिला होमगार्ड ने अपने रिश्‍तेदारों को फोन कर गन्ने के खेत में खुदकुशी करने की बात बताई थी. जिसकी जानकारी तत्‍काल पुलिस को दी गई थी. आरोप है कि समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो दोनों की जान बचाई जा सकती थी. हालांकि, पुलिस अधिकारियों का दावा है कि महिला के घर से लापता होने के बाद से ही दोनों की तलाश की जा रही थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it