हापुड़

हापुड़ में पुलिस और वकीलों में तीखी झड़प, कई वकील और पुलिस कर्मी घायल

Shiv Kumar Mishra
29 Aug 2023 9:47 AM GMT
हापुड़ में पुलिस और वकीलों में तीखी झड़प, कई वकील और पुलिस कर्मी घायल
x
हापुड़ में वकीलों और पुलिस में झड़प हो गई है

हापुड़ जिले से अब एक बड़ी खबर आ रही है जहां पुलिस और वकीलों के बीच बड़ी तीखी झड़प हुई है। ये झड़प वकीलों के द्वारा इस मारपीट मे कई पुलिस कर्मियों और वकीलों को गंभीर चोटें आई है। इस दौरान भयंकर मारपीट और लाठीचार्ज की खबरें मिली है।

क्यों हुआ ये विवाद

महिला अधिवक्ता व कांस्टेबल के बीच वाहनों की साइड को लेकर हुए विवाद में महिला अधिवक्ता पर से केस वापस लेनें व हापुड़ कोतवाल को हटानें की मांग की लेकर वकीलों ने तहसील चौपाल पर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व महिला अधिवक्ता व सिपाही के बीच साइड देनें को लेकर कहासुनी हो गई और अधिवक्ता पर सिपाही की नेमप्लेट नोंचनें का आरोप लगाते हुए कांस्टेबल ने एफआईआर दर्ज करवा दी थी।

सोमवर को हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल के नेतृत्व में हापुड़ बार के अधिवक्ताओ व बार एसोसिएशन गाजियाबाद के सचिव स्नेह कुमार त्यागी ने गाजियाबाद के अधिवक्ताओं ने एसपी को संबोधित ज्ञापन सीओ सिटी को देते हुए कि हापुड़ पुलिस ने अधिवक्ता प्रियंका त्यागी एवं उनके परिवारजन के विरुद्ध दर्ज झूठा मुकद्दमा तत्काल निरस्त किए जाने की मांग की थी।

इस मामले को लेकर आज वकीलों ने सिपाही व महिला अधिवक्ता प्रकरण में एफआईआर वापस ना लेनें पर हापुड़ में जाम लगाया था। इस दौरान तीन जिलों के वकीलों का तहसील चौराहा और नगर नगर कोतवाली में जमकर हंगामा करने लगे। देखते ही देखते वकीलों और पुलिस में हाथापाई होने लगी।

इस दौरान कई थानों की फ़ोर्स मौके पर मौजूद थी लेकिन स्तिथि बिगड़ती देख पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस का कहना है कि पहले वकीलों ने पथराव और अपशब्द कहना शूर किए उसके बाद हमें भीड़ को काबू करने के लिए बल प्रयोग करना पडा।

Next Story