Archived

देश भर से 30 लाख तो वहीं हापुड- गाजियाबाद से 10 हजार बच्चे हुये परीक्षा मे शामिल

देश भर से 30 लाख तो वहीं हापुड- गाजियाबाद से 10 हजार बच्चे हुये परीक्षा मे शामिल
x
80 बच्चों को किया गया सफल घोषित
पिलखुवा (हापुड़) कासिम खान । जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा का परीक्षा परिणाम मंगलवार की शाम को जैसे ही घोषित हुआ तो सफल प्रतिभागियों के परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई। हापुड़ व गाजियाबाद दोनों जनपदों से संयुक्त रूप से कुल 80 विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

जवाहर नवोदय विद्यालय अपनी गुणवत्तापूर्ण आवासीय शिक्षा के कारण जाना जाता है। हापुड़ व गाज़ियाबाद से इस बार अधिकांश संख्या में आवेदन हुए थे। पिछले सभी रिकार्ड पीछे छौड़ते हुए दस हजार से अधिक आवेदन किये गये जबकि देशभर से 30 लाख से अधिक आवेदन हुए थे। नवोदय विद्यालय समिति द्वारा 21 अप्रैल 2018 को आयोजित इस प्रवेश परीक्षा में जिले से अधिकांश संख्या में बच्चों ने भाग लिया था। जिले में इस परीक्षा को लेकर बच्चों व अभिभावकों की दिलचस्पी साल दर साल बढ़ती ही जा रही है। बता दें कि रिजल्ट घोषित होने में लगातार देरी के चलते बच्चों व अभिभावकों में बेचैनी थी।

मंगलवार की शाम जैसे ही समिति की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम घोषित हुआ तो सफल कैंडिडेट्स और उनके परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई। रिश्तेदारों और परिचितों ने बच्चों को शुभकामनाएं दी तो वहीं अभिभावकों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। वहीं ग्राम वार्ता एसोसिएशन ट्रस्ट के अध्यक्ष कासिम खान नें भी सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुवे सभी प्रतिभागियों व अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। ब्लाॅक वार घोषित इस परिणाम में हापुड़ ब्लाक से 10 बच्चों का चयन हुआ है। जबकि धौलाना से 8 सिम्भावली से 7 व गढ़ से 5 बच्चों का चयन हुआ है। सफल विद्यार्थियों मे नंदिनी गुप्ता, गौरव सैनी, फैज, मंयक भारती, उबैद, फैजान, मनतशा, हर्ष, शिवम, निधि, संजीव कर्दम, भव्य शमार्, तरन्नुम, रिया त्यागी आदि रहे।
Next Story