हापुड़

20 दिन बाद हुआ खुलासा: जानिए कौन है आशु गैंग जिसने गौरव की हत्या की!

Shiv Kumar Mishra
26 Jan 2020 3:37 PM GMT
20 दिन बाद हुआ खुलासा: जानिए कौन है आशु गैंग जिसने गौरव की हत्या की!
x
कुख्यात बदमाश आशु मिर्ची गैंग चलाता है. इस गैंग पर कई आपराधिक घटनाओं के आरोप हैं. इस गैंग ने हत्या और कारजैकिंग को अपना अहम पेशा बना रखा है.

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौरव चंदेल हत्याकांड में पुलिस ने रविवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. नोएडा और हापुड़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह बड़ी सफलता हाथ लगी. एक आरोपी का नाम उमेश है जबकि उसके साथ एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों आशु गैंग के अपराधी बताए जा रहे हैं. दरअसल, आशु मिर्ची गैंग का सरगना है जिसके गुर्गे पश्चिमी यूपी समेत कई इलाकों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं.

पुलिस ने गौरव चंदेल हत्याकांड के खुलासे के लिए सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं. पुलिस को शक है कि इस वारदात के पीछे गाजियाबाद के किसी पुराने गैंग का हाथ है. मिर्ची गैंग पर भी शक है. मिर्ची गैंग का सरगना आशु इसी तरह हत्या और लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है.

पुलिस कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि गौरव चंदेल की हत्या से ठीक पहले गाजियाबाद के कविनगर से बदमाशों ने टिएगो कार लूटी थी. पुलिस इस घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. पुलिस इनसे पूछताछ के आधार पर जांच और आगे बढ़ा रही है.

पिछले साल गिरफ्तार हुआ था हिस्ट्रीशीटर अजीत

पिछले साल सितंबर में यूपी एसटीएफ ने 50 हजार के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया था. इसका नाम अजीत सिंह था. अजीत सिंह आशु गैंग के लिए काम करता था. अजीत को पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र से पकड़ा. अजीत थाना बाबूगढ़ छावनी का हिस्ट्रीशीटर रहा है और इस पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई मुकदमे दर्ज हैं.

डासना जेल में बंद रहने के दौरान ही इसकी मुलाकात मिर्ची गैंग के सरगना आशु से हुई. बाद में जेल से छूटकर दोनों बाहर आए. आशु जेल से बाहर आया तो अजीत ने आशु को गैंग खड़ा करने में मदद की. अजीत कुछ नए लड़कों को जोड़कर 2018 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लूट को अंजाम देने लगा. इसने प्रमुख रूप से थाना किच्छा उधमसिंहनगर में सुनार को गोली मारकर 4 लाख रुपये की लूट कराई थी.

एनकाउंटर में मिर्ची गैंग के बदमाश गिरफ्तार

पिछले साल जून में ग्रेटर नोएडा में एक एनकाउंटर हुआ था. एसटीएफ के इस एनकाउंटर में तीन बदमाशों को गोली लगी. तीनों बदमाश ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी गोल चक्कर के नजदीक पेट्रोल पंप के मालिक की हत्या करने और लूट के मकसद से आए थे. लेकिन उससे पहले ही एसटीएफ से इनका सामना हो गया. शूटआउट में 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया जबकि एक भागने में कामयाब रहा.

गिरफ्तार बदमाश कुख्यात मिर्ची गैंग के सक्रिय सदस्य थे. इन लोगों ने नोएडा, बुलंदशहर और मेरठ में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था. लूट और हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद इन बदमाशों को बरेली में भी कोई बड़ी वारदात करनी थी लेकिन इससे पहले ही ये सभी यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गए.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story