हरदोई

जूनियर शिक्षक संघ ने बीआरसी पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित पाँच सूत्रीय ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2023 3:09 PM GMT
जूनियर शिक्षक संघ ने बीआरसी पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित पाँच सूत्रीय ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा
x
इस मौके पर शिक्षकों ने अपने विचार साझा करते हुए ज्ञापन देने में अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया।

हरदोई (अंकित त्रिवेदी) : जनपद में जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ हरपालपुर इकाई द्वारा प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर ब्लॉक संसाधन केंद्र हरपालपुर में विभाग द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति एवं वर्तमान में सभी अव्यवहारिक निर्णयों के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया गया।

धरना प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने कहा कि वर्तमान में महानिदेशक के रोज रोज नए प्रयोगों से शिक्षा व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। शिक्षक अपने निजी फोन, सिम,डाटा का लगातार प्रयोग कर समर्पित भाव से काम कर रहा है। उसके बाद भी विभागीय उच्चाधिकारियों का रवैया शिक्षकों के प्रति दुर्भावना पूर्ण है ।शिक्षकों की एक भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।अपितु बदले की भावना से काम कर लगातार अपमानित किया जा रहा है। शिक्षक को रोबोट समझा जा रहा है।रविवार,अवकाश के दिनों में भी बुलाकर अनावश्यक के काम लिए जा रहे है। उसके प्रतिपूर्ति में कोई अवकाश भी नहीं दिया जाता है।शिक्षक ऐसे तुगलकी फरमानों से परेशान हो चुका है।

इस मौके पर शिक्षकों ने अपने विचार साझा करते हुए ज्ञापन देने में अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया।

सभा को सम्बोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकान्त ने शिक्षकों को बताया कि यह हमारे आन, बान,शान और प्रतिष्ठा बचाने का समय है। अतः संगठनों की,गुटों की,विचारधारा की सीमा से परे हमें एकजुट होना पड़ेगा,इस हेतु जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ का प्रान्तीय नेतृत्व सभी मान्यता प्राप्त संगठनों को उक्त संघर्ष हेतु पहले ही आमन्त्रित कर चुका है अन्यथा वह दिन दूर नही जब इनके शोषण की पराकाष्ठा होगी और कोई आवाज नहीं उठा पाएगा।

सभा का संचालन ज़िला लेखाकार अवधेश मिश्र ने किया।

धरना प्रदर्शन कर महेंद्र पाल,संजीव श्रीवास्तव,आर्येन्द्र मिश्र,प्रेम चन्द्र शर्मा सहित एक दहाई शिक्षकों ने सम्बोधित किया। इस मौक़े पर मण्डल उपाध्यक्ष अवधेश मिश्र, मंन्री महेंद्र पाल,कोषाध्यक्ष विनय शुक्ला,राममनोहर मिश्र,बृजेश अग्निहोत्री, दुर्गेश मिश्र,अखिलेश मिश्र,रचना देवी,सरस्वती देवी,धीरेन्द्र दीक्षित,अरुण दीक्षित,मुकेश कुमार,नवनीश कुमार,लियाक़त दीन,आदर्श सिंह,नोडल शिक्षक श्री अखिलेश मिश्र, प्रेम चन्द्र शर्मा,लल्लू सिंह जी,दुर्गेश मिश्र,श्याम कुमार,मनोज कुमार,रवी मिश्र,वेद प्रकाश,अनिल कुमार,विवेक कुमार,अमित मिश्र,रवींद्र जी,मधुर,ज्ञानेन्द यादव सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए।

सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।शिक्षकों द्वारा दिये गए ज्ञापन में मांग की गई कि नेताओं की तरह हमारी भी पुरानी पेंशन बहाल हो,पदोन्नति,चयन वेतनमान ,प्रोन्नत वेतनमान समय से ऑनलाइन ही दिया जाए,स्थानांतरण ऑन डिमांड दिया जाए,बेसिक शिक्षा परिषद शिक्षक नियमावली के लागू निर्देशों का पालन किया जाए।,सुदूर विद्यालयों की भौतिक परिस्थितियों यथा साधन, नेटवर्क, नदी,नाले,पहाड़,मौसम आदि को भी ध्यान रखकर आदेश निर्गत किए जाएं।

Next Story