हरदोई

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक काँवड़िए की मौत, दो झुलसे

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक काँवड़िए की मौत, दो झुलसे
x
अकबरपुर से कांवर लेकर जा रहे थे, डीजे में बंधी लोहे की पाइप से तार छूने से हुआ हादसा

हरदोई। मल्लावां इलाके में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से कांवरियां झुलस गया। जिसे आनन फानन में सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसी हादसे में दो अन्य कांवरिये झुलसे है, जिनको प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

बताया गया कि मल्लावां थाना क्षेत्र के अकबरपुर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कांवरियों का जत्था ट्रैक्टर से रवाना हुआ। यह जत्था ट्रैक्टर पर कांवर सजा कर भड़वल मार्ग से गुजर रहा था। इसी बीच 11हजार हाईटेंशन लाइन का तार ट्रैक्टर में बंधे डीजे में छू गया। जिसकी चपेट में आने से 22वर्षीय अमित प्रजापति पुत्र कन्हैयालाल निवासी अकबरपुर बुरी तरह से झुलस गया।

आनन फानन में उसे कांवरियों और परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक जितेंद्र पटेल ने मृत घोषित कर दिया। जिसकी सूचना मिलते ही कांवर यात्रा में जा रहे साथियों समेत परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक खेती किसानी का काम करके परिवार का पालन पोषण करता था। वहीं इस हादसे में ट्रैक्टर पर सवार अन्य कांवर यात्री किशन, रामनारायण भी झटका लगने से झुलस गए।

कांवर यात्री की मौत से प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों पर सवाल जरूर उठ रहे है, और शिकायतों के वाबजूद तार को ढीला छोड़ना विद्युत विभाग की लापरवाही दर्शाता है। साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि कांवर यात्रियों को भी देखभाल कर चलना चाहिए। जिससे किसी भी लापरवाही की वजह से उनको अपनी जान न गंवाना पड़े। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था, उसकी मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

एएसपी पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि मल्लावां के अकबरपुर से कांवर यात्रियों को लेने ट्रैक्टर से कांवरिये अन्य गांव जा रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर में रखे डीजे का पाइप बिजली के तारों में छू गया। जिससे उतरे करंट की वजह से अमित प्रजापति घायल हो गया। जिसको आनन फानन में परिजनों ने सीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Next Story