हरदोई

नौकरी नहीं मिली तो खोल दिया बेरोजगार चाट कॉर्नर, अब खाने वालों की लगती है लाइन

नौकरी नहीं मिली तो खोल दिया बेरोजगार चाट कॉर्नर, अब खाने वालों की लगती है लाइन
x

हरदोई. वैसे तो देश मे लाखों की संख्या में बेरोजगार घूम रहे हैं, मगर उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक ऐसा वेल एजुकेटेड युवक है जिसने नौकरी नहीं मिलने पर अपनी बेरोजगारी को ही अपना हथियार बना लिया और आलू की टिक्की बेचने लगा. आज आलम यह है कि बेरोजगार चाट कॉर्नर पर आलू टिक्की खाने वालों की लाइन लगती है.

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कस्बा पिहानी के रहने वाले निमिष गुप्ता कस्बे में ही एक बेरिजगार चाट कॉर्नर के नाम से आलू टिक्की बेंच रहे हैं. बता दें कि निमिष गुप्ता काफी पढ़े लिखे हैं. उन्होंने टीईटी व सुपर टीईटी जैसी परीक्षाओं को भी पास कर लिया, मगर नौकरी नहीं मिलने की वजह से अब वे आलू की टिक्की बेच रहे हैं. निमिष गुप्ता ने परास्नातक व बीएड होने के बाद 2011 में टीईटी व सुपर टीईटी पास कर ली थीजिसके बाद वह सरकारी नौकरी के लिए लगातार प्रयास करते रहे, लेकिन वह असफल रहे. जिसके बाद वह कुछ समय के लिए बेरोजगार हो गए. फिर वर्ष 2016 में उन्होंने निश्चय किया कि अब बेरोजगार कहलाने से अच्छा है कि क्यों ना बेरोजगार चाट वाला ही बन जाएं.

निमिष ने टीईटी व सुपर टीईटी जैसी परीक्षाओं के पास करने के बाद भी जब सरकारी नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने लोगों के तानों से बचने व परिवार का भरण पोषण करने के लिए चाट कॉर्नर खोल दिया और नाम रख दिया बेरोजगार चाट कॉर्नर. बेरोजगार चाट वाले कि दुकान पर ग्राहकों की लाइन लगी रहती है क्योंकि उनके चाट कॉर्नर का यूनिक नाम अब उनकी पहचान बन चुकी है. इसी वजह से लोग उनकी दुकान की तरफ खिंचे चले आते हैं. हालांकि निमिष के इस चाट कॉर्नर के नाम मे भी इनकी व्यथा ही छिपी हुई है, जिसका अंदाजा सिर्फ निमिष ही लगा सकते हैं।


अंकित त्रिवेदी हरदोई

अंकित त्रिवेदी हरदोई

    Next Story