हाथरस

हाथरस भगदड़ कांड की जांच के लिए SIT गठित, अब तक 123 लोगों की हुई है मौत, भोले बाबा और हाथरस DM-SP से भी होगी पूछताछ

Special Coverage News
4 July 2024 5:12 AM GMT
हाथरस भगदड़ कांड की जांच के लिए SIT गठित, अब तक 123 लोगों की हुई है मौत, भोले बाबा और हाथरस DM-SP से भी होगी पूछताछ
x
योगी सरकार ने हाथरस कांड की जांच के लिए न्‍यायिक आयोग का गठन किया है।

हाथरस हादसे की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित कर दिया गया है। पुलिस 20 लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई कर रही है। भोले बाबा के आश्रम के बाहर पुलिस तैनात है। कुछ महिलाओं से भी हाथरस पुलिस पूछताछ कर रही है। 100 से अधिक लोगों की सीडीआर हाथरस पुलिस खंगाल रही है। प्रदेश के कई जनपदों में दबिश जारी है। एडीजी जॉन आगरा ने पुलिस टीमें बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी है। जांच के बनी SIT ने 132 लोगों की सूची बनाई है. जांच आयोग भोले बाबा और हाथरस डीएम और एसपी से भी पूछताछ होगी.

भोले बाबा ने चर्चित वकील एपी सिंह को अपना पक्ष रखने के लिए नियुक्त किया। हाथरस में सत्संग के बाहर मची भगदड़ को नारायण सरकार हरि ने साजिश बताया है। बाबा की तरफ से इस केस को सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह देखेंगे। वकील एपी सिंह ने कहा कि इस मामले की पूर्ण तरीके से जांच होनी चाहिए। ये वही एपी सिंह हैं, जो सीमा हैदर की तरफ से भी केस लड़ रहे हैं। ये वही एपी सिंह हैं, जो निर्भया केस में आरोपियों के वकील रहे थे।

योगी सरकार ने हाथरस कांड की जांच के लिए न्‍यायिक आयोग का गठन किया है। आयोग इस नोटिफिकेशन जारी होने के दो महीने के भीतर जांच रिपोर्ट सौंप देगा। भगदड़ की घटना कोई दुर्घटना है या कोई साजिश, आयोग के सदस्‍य इस एंगल से भी पड़ताल करेंगे।

हाथरस हादसे में मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोट में खुलासा हुआ है कि दम घुटने की वज़ह से हुई है ज़्यादातर लोगों की मौत हो गई है। अधिक दबाव की वजह से सीने की पसली टूटने की बात भी आई सामने।

Next Story