हाथरस

बड़ी ख़बर : हाथरस पीड़िता का गैंगरेप कर हत्या की गई : चार्जशीट में CBI

Arun Mishra
18 Dec 2020 9:37 AM GMT
बड़ी ख़बर : हाथरस पीड़िता का गैंगरेप कर हत्या की गई : चार्जशीट में CBI
x
हाथरस में 14 सितंबर को 20 साल की दलित युवती से कथित तौर पर रेप का मामले सामने आया था.

हाथरस : नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की से कथित गैंगरेप और यातना के मामले में चारों आरोपियों पर सीबीआई ने गैंगरेप और हत्या का आरोप लगाया. मामले में जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार को हाथरस में एक अदालत के सामने चार्जशीट दाखिल की. आरोपियों के वकील मुन्ना सिंह पुंढीर ने कहा कि CBI ने चारों आरोपियों संदीप, लवकुश, रवि और रामू पर रेप और हत्या का आरोप लगाया गया है. वकील ने कहा कि सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत भी आरोप लगाए हैं,

हाथरस में 14 सितंबर को 20 साल की दलित युवती से कथित तौर पर रेप का मामले सामने आया था. तथाकथित उच्च जाति के चार युवकों पर लड़की के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था. दिल्ली में इलाज के दौरान पीड़िता की कुछ दिन बाद मौत हो गई. 30 सितंबर को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में देर रात उसका अंतिम संस्कार हाथरस में कर दिया गया.

कहा जा रहा था कि पुलिस ने बिना परिवार की इजाजत लिए मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया था. इसे लेकर पुलिस को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि "परिवार की इच्छा के अनुसार" अंतिम संस्कार किया गया था.

अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा की जा रही जांच की निगरानी इलाहाबाद हाईकोर्ट करेगा.

Next Story