हाथरस

हाथरस एसपी विनीत जायसवाल जब पहुंचे अचानक थाना मुरसान

Shiv Kumar Mishra
8 Oct 2020 11:08 AM GMT
हाथरस एसपी विनीत जायसवाल जब पहुंचे अचानक थाना मुरसान
x
पुलिस अधीक्षक हाथरस ने किया थाना मुरसान का औचक निरीक्षण तथा पुलिसकर्मियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश.

हाथरस: पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल औचक निरीक्षण पर थाना मुरसान जा पहुंचे. निरीक्षण के समय थाना परिसर की साफ-सफाई की स्थिति ठीक पायी गयी. थाना परिसर में काफी संख्या में मुकदमों से सम्बन्धित माल के वाहन खड़े मिले जिनके निस्तारण के सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक मुरसान को निर्देशित किया गया.

एसपी विनीत जायसवाल ने थाने पर कोविड हेल्प डैस्क बनी हुई है जिस पर ड्यूटी कर्मचारी मौजूद मिली. कोविड डैस्क पर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक साजो सामान उपलब्ध है जिनका प्रयोग ड्यूटी पर मौजूद महिला पुलिस कर्मी द्वारा किया जा रहा है. दो रजिस्टर भी रिकार्ड रखने के लिये बनाये गये है.

पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कार्यालय मे अभिलेखों के रखरखाव की स्थिति देखी गई.अभिलेख में प्रविष्टियां समय से किया जाना पाया गया. उनके द्वारा गुण्डा, गैगंस्टर और टॉप-10 अपराधियों की वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी और बताया कि इनकी सतत निगरानी कर गतिविधियों की जानकारी होती रहे तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाये. थाना कार्यालय में हिस्ट्रीशीटर्स की फ्लाई शीट बनी हुई है जिन पर निगरानी का अवलोकन करने पर पाया कि माह में निगरानी की स्थिति संतोषजनक है.


एसपी ने प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिये कि सभी की निगरानी एक सप्ताह के भीतर करायें साथ ही निर्देशित किया कि हिस्ट्रीशीटर, टॉप-10 और सक्रिय अपराधियों की सूची के अलग-अलग बोर्ड बनवाकर थाने पर लगाये जायें जिससे कि ऐसे अपराधियों के बारे में आम जनता को जानकारी हो सके. थाना में कर्मचारियों के लिये बने बैरक में भ्रमण कर देखा गया तो बिजली पानी उपलब्ध है. साफ-सफाई ठीक पायी गयी । शौचालय बने हुए हैं जिनमें साफ-सफाई ठीक है.

पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक एवं मौजूद कर्मियों को अभिलेखों के रखरखाव के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये तथा पुलिसकर्मियो को माँस्क व सैनिटाईज़र का प्रयोग करते हुये ड्यूटी करने एवं कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये. साथ ही सभी पुलिसकर्मियों को महिला सम्बंधी अपराधों को अत्यंत गंभीरता से लेने हेतु हिदायत दी गयी.


बता दें कि हाथरस जिले में अभी सबसे बड़ी घटना घटी थी जिसके बाद एसपी विनीत जायसवाल को शामली से हाथरस ट्रांसफर किया गया. उन्होंने आकार काफी समस्या का समाधान करने का प्रयास करके जिले की पुलिस को फिर से अपनी ड्यूटी पर लगा दिया है. जिलें में अब कानून व्यस्व्था से समबंधित कोई समस्या नहीं है.

Next Story