Archived

यूपी के इस IPS अधिकारी ने इनाम में मिले एक लाख रु. अनाथ बच्चों को कर दिए दान

Arun Mishra
9 May 2018 7:27 AM GMT
यूपी के इस IPS अधिकारी ने इनाम में मिले एक लाख रु. अनाथ बच्चों को कर दिए दान
x
चोरी के एक मामले में खुलासे के सात महीने बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने बुधवार को एक लाख रुपये का इनाम पुलिस अधीक्षक सुशील घुले को दिया।

हाथरस : पुलिस-प्रशासन को लेकर अक्सर नकारात्मक खबरें आतीं रहतीं हैं लेकिन इस खबर को पढ़ने के बाद आप सोचेंगें कि काश पुलिस का ऐसा अधिकारी हर जिले में हो। जी हां यूपी के जनपद हाथरस में तैनात एसपी सुशील घुले ने एक ऐसा काम किया है जिसे जानकर आपका पुलिस के प्रति सम्मान और बढ़ जाएगा

दरअसल, पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने न केवल चोरी का केस सुलझाया बल्कि ईनाम में मिले एक लाख रुपयों को भी अनाथ बच्चों को दान करके मिसाल भी पेश की है। चोरी के एक मामले में खुलासे के सात महीने बाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने बुधवार को एक लाख रुपये का इनाम पुलिस अधीक्षक सुशील घुले को दिया।

सपा नेताओं संग सुमन एसपी आफिस पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक और उनकी टीम का सम्मान किया। पुरुस्कार के रुप में मिले एक लाख रुपये तुरन्त ही एसपी ने अनाथ बच्चों की संस्था मातृ छाया केन्द्र को देने इच्छा जाहिर की।
क्या था मामला
सादाबाद क्षेत्र के गांव बहरदोई में पूर्व केन्द्रीय मंत्री/ सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के घर में अक्टूबर 2017 में चोरी हुई थी। घर में रखे 18 लाख रुपये चोर पार करके ले गये थे। सादाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस टीम ने करीब दस दिन के अंदर ही चोरी का खुलासा ही नहीं किया बल्कि मुकदमे में दर्ज 15 लाख रुपये की बजाय 18 लाख रुपये बरामद किये थे। इस चोरी में पूर्व मंत्री के गांव के ही पांच लोग निकले। चार लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है। एक आरोपी आज भी फरार है।
बुधवार को रामजी लाल सुमन, पूर्व विधायक देवेन्द्र अग्रवाल अपने काफी कार्यकर्ताओं के साथ एसपी आफिस पहुंचे। वहां उन्होंने एसपी और एसओजी टीम का स्वागत किया। नगद पुरुस्कार के रुप में एक लाख रुपये का इनाम दिया,लेकिन एसपी ने यह राशि अपनी टीम में बांटने की बजाय उसे माृत छाया केन्द्र हाथरस के अनाथ आश्रम में पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दी।

Next Story