हाथरस

रितिश यादव ने सिकंदराराऊ स्थित पंथ चौराहा पर दिन में मोमबत्ती जलाकर पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी के प्रतिमा स्थल पर प्रदर्शन किया

Shiv Kumar Mishra
14 Feb 2021 11:28 AM GMT
रितिश यादव ने सिकंदराराऊ स्थित पंथ चौराहा पर दिन में मोमबत्ती जलाकर पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी के प्रतिमा स्थल पर प्रदर्शन किया
x

हाथरस: पर्यावरण एवं पर्यटन विकास समिति के सदस्य एवं हाथरस प्रभारी युवा समाजसेवी रितिश यादव ने सिकंदराराऊ स्थित पंथ चौराहा पर दिन में मोमबत्ती जलाकर पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी के प्रतिमा स्थल पर प्रदर्शन किया और प्रतिमा स्थल के सौंदर्यीकरण की मांग के लिए जिलाधिकारी महोदय हाथरस को मांग पत्र प्रेषित किया।

इस अवसर पर रितेश यादव ने कहा कि पंडित गोविंद बल्लभ पंत आजाद भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री भारत सरकार के गृहमंत्री एवं भारत रत्न प्राप्त कर चुके महापुरुष थे और हमें गर्व है के उनके नाम से ही कस्बा सिकंदराराऊ का चौराहा दुनिया में पंत चौराहे के नाम से प्रसिद्ध है परंतु दुर्भाग्य है कि वर्तमान जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने नक्कारा पन के चलते, इतने बड़े महापुरुष को भुला दिया है और आज उनका प्रतिमा स्थल दयनीय अवस्था में है।

यादव ने कहा कि आगामी 7 मार्च 2021 को पंत जी की पुण्यतिथि है, जिसे बड़े ही व्यापक रूप में मनाया जाएगा, जिसके लिए क्षेत्र में जन जागरूकता अभियान चलाकर संभ्रांत स्थानीय निवासियों को जोड़ा जाएगा।

अंत में ज्ञापन लेने के लिए संबंधित अधिकारियों में से किसी के भी ना आने पर युवा नेता रितेश यादव ने जिला अधिकारी हाथरस को संबोधित मांग पत्र को पंत जी के चरणों में चश्पा किया और शपथ ली के आगामी दिनों में पंत चौराहे के सौंदर्यीकरण के लिए शीघ्र आंदोलन चलाया जाएगा। इस अवसर पर पर्यावरणविद रंजन राणा सहित सचिन शर्मा, लोकेश चौहान, हसरत भाटी, राजा भैया आदि युवा साथी भी उपस्थित रहे।

Next Story