उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के एटा पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 6 की मौत, राहत-बचाव कार्य में जुटा प्रशासन

Sujeet Kumar Gupta
21 Sep 2019 11:05 AM GMT
उत्तर प्रदेश के एटा पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 6 की मौत, राहत-बचाव कार्य में जुटा प्रशासन
x

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया. इस दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग मलबे में दबे हुए हैं. धमाका इतना तेज था कि फैक्ट्री के आसपास के मकान क्षतिग्रस्त हो गए. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी राहत-बचाव कार्य जुटे हुए है. घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. फिलहाल घटना की पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है. मौके पर पुलिस के अधिकारी घटना की जांच पड़ताल में जुट गए है।

जानकारी के मुताबिक मिरहची के मोहल्ला गड्ढा स्थित एक मकान में आतिशबाजी बनाई जा रही थी. मुन्नी देवी के नाम फैक्ट्री का लाइसेंस था. घटना के वक्त कई लोग फैक्ट्री में मौजूद थे. विस्फोट इतनी तेज था कि पास में बने दो मकान भी ढह गए हैं।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में सोनी पत्नी मुनीम उम्र 35, शीतल पुत्री चन्द्रपाल उम्र 16 और रजनी पुत्री टाइगर है. मासूम रजनी का शव काफी दूर जाकर गिरा. वहीं कुछ शवों के तो चिथड़े उड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि नरेश पुत्र सुखराम जाटव का पूरा परिवार मलबे में दबा हुआ है. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी राहत-बचाव कार्य जुटे हुए है.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story