उत्तर प्रदेश

IT Raid in UP : सपा MLC Pushpraj Jain के घर आयकर छापा, लॉन्च किया था समाजवादी इत्र

Arun Mishra
31 Dec 2021 6:07 AM GMT
IT Raid in UP : सपा MLC Pushpraj Jain के घर आयकर छापा, लॉन्च किया था समाजवादी इत्र
x
आयकर विभाग की टीमों ने उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी छापा मारा है.

IT Raid on Pushpraj Jain: कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) पर कार्रवाई करने के बाद आयकर विभाग (Income Tax) ने अब पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के यहां छापा मारा है. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं और इन्होंने समाजवादी इत्र (Samajwadi Perfume) बनाया था. 9 नवंबर को समाजवादी परफ्यूम लॉन्च हुआ था.

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम सुबह 7 बजे पुष्पराज जैन के घर पहुंची. पीयूष जैन की तरह ही पुष्पराज जैन भी कन्नौज के इत्र कारोबारी हैं. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम पुष्पराज जैन के घर, ऑफिस समेत 50 ठीकानों पर तलाशी कर रही है. आयकर विभाग की टीमों ने उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी छापा मारा है.

शुरुआती जानकारी में टैक्स चोरी के आरोप में ये छापेमारी करने की बात कही जा रही है. पुष्पराज जैन के अलावा आयकर विभाग की टीम कन्नौज के एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब (Mohammad Yakub) के यहां भी छापा मारा है. इनके अलावा मलिक परफ्यूम के मालिक मलिक मियां के भी कन्नौज में छापेमारी हो रही है. मलिक मियां कन्नौज में पुराने और बड़े इत्र कारोबारियों में गिने जाते हैं.

आज अखिलेश के साथ थी प्रेस कॉन्फ्रेंस समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज कन्नौज में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इसी कॉन्फ्रेंस में पुष्पराज जैन भी शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस तय समय पर ही होगी.

सपा बोली- भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी की खबरें आते ही इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी की ओर से इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा का कहना है कि अखिलेश यादव ने जैसे ही कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा की, वैसी ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई शुरू कर दी. सपा ने कहा कि भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है.

Next Story