उत्तर प्रदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: एक ही मंच पर दिखे यूपी के सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक

Sujeet Kumar Gupta
21 Jun 2019 8:54 AM GMT
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: एक ही मंच पर दिखे यूपी के सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक
x
177 देशों में योगा दिवस मनाया जा रहा है जिसमें 90 देश इस दिवस को मानते हैं

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लखनऊ में जगह-जगह योगा दिवस मनाया गया जिसमें क्षेत्रीय राजनेताओ के साथ साथ तमाम बीजेपी के कार्यकर्ता के साथ लोगों का ताता लगा हुआ दिखाई दिया सुबह से ही लोग योग करने के लिए मौजूद रहे। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और डॉ. दिनेश शर्मा समेल हजारों लोगों के साथ राजधानी लखनऊ में योगाभ्यास किया। राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ किया , इस अवसर पर नाईक ने कहा कि योग स्वास्थय के लिए सबसे पुराना विज्ञान है, जो तनमन को स्वस्थ रखता है।

सीएम योगी ने कहा कि वास्तव में हमारी ऋषि परंपरा ही हमें आगे बढ़ा सकती है और योग हमारी ऋषि परंपरा का एक अभिन्न अंग है। मनुष्य जीवन योग के लिए बना है, न कि रोग के लिए. उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ऋषि परम्परा के प्रसाद को आम जन तक पहुंचाने और भारतीय संस्कृति एवं आस्था को वैश्विक मंचों पर एक नयी पहचान दिलाने का कार्य किया है, मैं इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं।

दरअसल आपको बता दें आज अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर योग दिवस मनाया जा रहा है जिसमें 177 देशों में योगा दिवस मनाया जा रहा है। जिसमें 90 देश इस दिवस को मानते हैं और अब लोगों को यह समझ में आ गया है कि कोई मेडिसिन काम नहीं कर पाएगी जो योग कर पाएगा।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story