उत्तर प्रदेश

गुरुग्राम की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बनीं IPS कला रामचंद्रन

Sakshi
15 Feb 2022 9:10 AM GMT
गुरुग्राम की पहली महिला पुलिस कमिश्नर बनीं IPS कला रामचंद्रन
x
गुरुग्राम की नई पुलिस (Gurugram Police) कमिश्नर 1994 बैच की आईपीएस अधिकारी कला रामचंद्रन बन गई हैं, वह गुरुग्राम कमिश्नरी की पहली महिला पुलिस कमिश्नर भी हैं।

IPS Kala Ramachandran : गुरुग्राम की नई पुलिस (Gurugram Police) कमिश्नर 1994 बैच की आईपीएस अधिकारी कला रामचंद्रन बन गई हैं। बता दें कि वह गुरुग्राम कमिश्नरी की पहली महिला पुलिस कमिश्नर भी हैं। उन्होंने आज अपना पदभार संभाल लिया। रविवार को हिन्दुस्तान से बातचीत में उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाते हुए बताया था कि गुरुग्राम में ट्रैफिक को सूचारू रूप से चलाने, सड़क दुर्घटनाओं को कम करने पर विशेष जोर रहेगा। महिला और साइबर अपराध पर रोक लगाना भी उनकी प्राथमिकताओं में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार ने बीते रविवार रात प्रदेश के 15 आइपीएस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए थे। अभी तक परिवहन विभाग की प्रधान सचिव के तौर पर पदभार संभाल रही कला रामचंद्रन को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाल रहे के.के. राव को आईजी सीपीटी एंड आर भोंडसी लगाया गया है। इसके अलावा विरेंद्र कुमार को डीसीपी ईस्ट की जिम्मेदारी दी गई हैं। अभी तक इस जिम्मेदारी को संभालने वाले आइपीएस मकसूद अहमद को एसपी कैथल की जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि कला रामचंद्रन ने बताया कि गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा। रोड पर लोगों जाम में नहीं फंसना पड़े, इसके लिए तमाम उपाय किए जाएंगे। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने का भी प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि महिला अपराध और साइबर क्राइम को भी कम करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा। पदभार संभालने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर की कानून-व्यवस्था की रिपोर्ट ली जाएगी।

बता दें कि गुरुग्राम में पुलिस कमिशनरी 2007 में बनी थी। इससे पहले गुरुग्राम में एसपी नियुक्त होते थे। कमिश्नरी बनने के बाद सबसे पहले महेंद्रलाल गुरुग्राम के पहले पुलिस कमिश्नर बने थे। इस दौरान आठ पुलिस कमिश्नर बने। सभी पुरुष थे। पहली बार कोई महिला पुलिस आयुक्त बनी हैं।

Next Story