जालौन

यूपी के इस शहर में खुल गया स्कूल, चलने लगी क्लास, BSA बोले- प्रिंसिपल और प्रबंधक पर होगी कार्रवाई

Arun Mishra
19 Aug 2020 4:51 AM GMT
यूपी के इस शहर में खुल गया स्कूल, चलने लगी क्लास, BSA बोले- प्रिंसिपल और प्रबंधक पर होगी कार्रवाई
x
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिले में हड़कंप मच गया।

जालौन : उत्तर प्रदेश के जालौन में एक प्राइवेट स्कूल सरकार के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाते नजर आया। कोरोना संकट में जब पूरे प्रदेश के स्कूल बंद हैं ऐसे में जालौन में बच्चों को बुलाकर कक्षाएं लगवाई जा रही हैं। सामने आई तस्वीरों में बच्चे न तो मास्क लगाए और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आ रहे हैं।इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिले में हड़कंप मच गया।

कोरोना संकट के बीच जालौन जिले के माधौगढ़ तहसील के मिझौना गांव में गायत्री विद्या मंदिर में छात्रों को कक्षाएं लेने के लिए बुलाया गया था। स्कूल प्रबंधन ने न तो बच्चों को मास्क लगवाया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग को फालो करवाया। यूपी में लॉकडाउन के बाद स्कूल प्रबंधन बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करते नजर आया। प्रदेश में इस समय कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच गई। ऐसे में सरकार ने भी सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। फिर भी जालौन में प्राइवेट स्कूल सरकार के आदेश की अवहेलना करते दिखा। ऐसे में अगर एक भी केस मिलता है तो स्थिति कितनी खतरनाक हो सकती है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।



बीएसए बोले जांच रिपोर्ट जाने के बाद होगी कार्रवाई

पाबंदी के बावजूद जालौन में स्कूल खोलने का मामला इन दिनों चर्चा में हैं। सरकार के आदेश की धज्जियां उड़ाने वाले प्राइवेट स्कूल पर कार्रवाई की तैयारी हो रही है। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। शासन द्वारा ऐसा कोई भी आदेश अभी तक नहीं आया है कि स्कूलों को संचालित किया जाए। वीडियो को देखकर खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रिंसिपल और प्रबंधक पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story