Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > जौनपुर > सपा की पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रहस्यमय परिस्थिति में जली, अस्पताल में भर्ती, दहेज उत्पीड़न का आरोप

सपा की पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रहस्यमय परिस्थिति में जली, अस्पताल में भर्ती, दहेज उत्पीड़न का आरोप

 Special Coverage News |  2018-09-17 10:19:44.0  |  जौनपुर

सपा की पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रहस्यमय परिस्थिति में जली, अस्पताल में भर्ती, दहेज उत्पीड़न का आरोप

जौनपुर । जौनपुर के बदलापुर थाना क्षेत्र में सपा सरकार में दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री संगीता यादव रहस्यमय परिस्थितियों में जलने से बुरी तरह घायल हो गई उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है बाद में अस्पताल से रेफर कर एक निजी चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है ।

बदलापुर के थानाध्यक्ष ने बताया की देर रात उन्हें सूचना मिली कि ग्राम बिठुवा कला निवासी समाजवादी पार्टी में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रही संगीता यादव रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग जाने से बुरी तरह झुलस गईं है। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और 100 डायल के स्टाफ ने उन को ले आकर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इस बात की सूचना उनके मायके के परिजनों को दी गई । बाद में उनके भाई ने आकर उन्हें रेफर कराकर जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है। संगीता यादव से के तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

उधर घायलावस्था में संगीता यादव ने जिला अस्पताल में पत्रकारों को बयान दिया कि उनको पति के इशारे पर सास और ससुर ने आग लगा कर मारने का प्रयास किया है। सास ससुर लगातार जमीन खरीदने और बिजनेस करने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही थी। मुझे काफी दिनों से उत्पीड़ित किया जा रहा था। कल रात मुझे आग लगाकर जान से मारने का प्रयास किया गया। संगीता यादव के बयान का वीडियो भी जिले में वायरल हो गया है।

संगीता यादव की शादी 2 वर्ष पूर्व इंजीनियर दुर्गेश यादव से बदलापुर थाना क्षेत्र के बिठुवा कला में हुई थी। उनका मायका जनपद के ही मछलीशहर थाना क्षेत्र के ग्राम सगरे कठहित खास है।

ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी सरकार में संगीता यादव ललित कला अकादमी की उपाध्यक्ष थी। उन्हें सरकार की तरफ से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त था। वह सपा के कद्दावर नेता रहे शिवपाल सिंह यादव की करीबी हैं।

फिलहाल उन्हें जौनपुर में एक निजी अस्पताल में अब भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार व वह 25 प्रतिशत जली अवस्था में भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही समाजवादी पार्टी के तमाम नेता और उनके समर्थक अस्पताल पहुंच चुके हैं।

Tags:    
Share it
Top