जौनपुर

कोरोना: जौनपुर जिला भी लॉकडाउन, जानिए यूपी के कितने जिलों में है लॉकडाउन

Sujeet Kumar Gupta
23 March 2020 5:18 PM GMT
कोरोना: जौनपुर जिला भी लॉकडाउन, जानिए यूपी के कितने जिलों में है लॉकडाउन
x
यूपी में लॉकडाउन शहरों की संख्या भी बढ़कर 17 हो गई। पूर्वांचल में यह दूसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है।

जौनपुर। जौनपुर में सोमवार को पहला कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। पूरे जिले को तत्काल लॉकडाउन भी कर दिया गया। इससे यूपी में लॉकडाउन शहरों की संख्या भी बढ़कर 17 हो गई। पूर्वांचल में यह दूसरा पॉजिटिव मामला सामने आया है। इससे पहले वाराणसी में एक पॉजिटिव मरीज मिला था। जौनपुर वाराणसी का पड़ोसी जिला है।

बतादें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले का रहने वाला युवक 15 मार्च को सऊदी अरब से लौटा था। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो जांच कर सैंपल बीएचयू भेजा गया। सोमवार को वहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आईतो हड़कंप मच गया। युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम भी आइसोलेशन वार्ड पहुंची और निरीक्षण किया। जिले में अब तक कोरोना के 15 संदिग्धों के सैंपल बीएचयू जांच के बाद भेजे गए थे। सोमवार को 13 लोगों की रिपोर्ट आ गयी। इसमें 12 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली थी।

इससे पहले रविवार को प्रदेश के 16 जिलों में लॉक डाउन की घोषणा की गई थी। इनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, सहारनपुर, आजमगढ़, गाजियाबाद, नोएडा, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत शामिल हैं। अब जौनपुर भी इस सूची में शामिल हो गया है।

वहीं, पॉजिटिव केस सामने आते ही जौनपुर को भी लॉकडाउन कर दिया गया। जरूरी कार्य के लिए ही लोग घरों से बाहर निकल सकेंगे। दूध, दवा, सब्जी व राशन को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से सड़कों पर दिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story