जौनपुर

मड़ियाहूं में कुकुरमुत्ते की तरह उपज रहे झोलाछाप बंगाली डॉक्टर

Shiv Kumar Mishra
21 Feb 2020 11:47 AM GMT
मड़ियाहूं में कुकुरमुत्ते की तरह उपज रहे झोलाछाप बंगाली डॉक्टर
x

जौनपुर। मड़ियाहूं नगर इलाकें में लगभग सभी झोलाछाप डॉक्टरों की बाढ़ आ गई है। अधिक पैसे लेकर सभी बीमारियों के पूर्ण रूप से इलाज के दावे के प्रलोभन में आकर लोग शारीरिक तथा आर्थिक रूप से बर्बाद हो रहे हैं।

मड़ियाहूं कोतवाली अंतर्गत बेलवा रोड पर स्थित मौर्या कटरा मे एक बंगाली डॉक्टर बी.पी मजूमदार के व्यक्ति द्वारा माँ दुर्गा क्लिनिक का संचालन लगभग कई वर्षों से किया जा रहा है जिसमें हाइड्रोसील, बवासीर इस डॉक्टर के द्वारा पूरे दावे के साथ इलाज का झांसा किया जा रहा है। शुक्रवार को एक हाइड्रोसील पीड़ित व्यक्ति पहूँचा तों सबसे पहलें ही डायक्लोआईबी लगाया कुछ दवाईयों को खिलाया इसकें बाद तों इंजेक्शन से पानी निकालने कें बाद कुछ केमिकल डाल दिया। मरीज को बर्दाश्त से अत्यधिक दर्द हुआ। और डांटते हुए मरीज से दों हजार से अधिक रुपया भी लें लिया।

बिना किसी मेडिकल डिग्री के यह झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से शेड्यूल एच-1 के तहत आने वाली एंटीबायोटिक दवाइयों का उपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं जबकि इन दवाइयों का उपयोग रजिस्टर्ड डॉक्टरों के द्वारा ही उपयोग में लाने का है। जबकि ये झोलाछाप इस प्रकार की शेड्यूल एच-1 की दवाइयों का स्टॉक रखकर धड़ल्ले से खपाने में माहिर हैं। इन दवाइयों का उपयोग कर आम लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं और लोग सस्ते इलाज के झांसे में आकर अपनी जिंदगी दांव पर लगा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार इस डॉक्टर के पास कोई भी डॉक्टरी योग्यता नहीं है फिर भी यह झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले के साथ लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

जब इस झोलाछाप बंगाली डॉक्टर से पत्रकारों ने इसके डिग्री के बारे में पूछा तो वह कुछ भी नहीं बता सका जब इससे पेपर मांगे गए तो कुछ भी नहीं दिखा सका झोलाछाप बंगाली डॉक्टर झूठ बोलने से भी बाज नहीं आते और भोले भाले ग्रामीण मरीजों को किस तरह से इलाज के नाम पर लूट रहा है। जब इस सारे प्रकरण के बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने पर उन्होंने कहा लिखित शिकायत करिये तत्काल कार्यवाही होंगीं। अगर प्रशासन जल्द से नही चेता हो सकता बड़ा हादसा।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story