Archived

झांसी: सीसीटीवी में कैद हुआ भाजपाइयों का आतंक, प्रसाशन के दावे फिर हुए फेल

झांसी: सीसीटीवी में कैद हुआ भाजपाइयों का आतंक, प्रसाशन के दावे फिर हुए फेल
x
उत्तर प्रदेश में शासन और प्रशासन भले ही कानून राज होने का लाख दावा करता हो, लेकिन उन दावों में कितनी सच्चाई है इसकी बानगी झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र के सेमरी टोल प्लाजा पर देखने को मिली. बीजेपी विधायक जवाहर लाल राजपूत के दो दर्जन से अधिक गुर्गों ने टोल प्लाजा पर जमकर तांडव मचाया. विधायक समर्थकों ने टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ करते हुए कर्मियों के साथ मारपीट कर कैश लूटकर फरार हो गए. यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरें में कैद हो गई.
मामले में गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत के साले समेत 25 अज्ञात हमलावरों पर धारा 307 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. दरअसल मंगलवार शाम झांसी में मोंठ थाना क्षेत्र के सेमरी टोल प्लाजा पर बीजेपी विधायक का साला अपने कुछ साथियों के साथ कार में सवार होकर गुजर रहा था. जब टोल कर्मियों ने टोल टेक्स की रसीद कटवाने को कहा तो कार में बैठा विधायक का साला भड़क गया और कार से उतरकर कर्मचारियों की पिटाई करने लगा.
टोल मैनेजर के मुताबिक बीजेपी के झंडे लगी गाड़ियों में सवार लोगों ने तोड़फोड़ की और अपने आपको बीजेपी विधायक का साला बताते हुये कहा कि हमारी गाड़ियां यहां से रोज निकलेंगी जिसका टोल टैक्स नहीं लगेगा. जब उनसे रुपये मांगने की बात की तो उन लोगों ने मारपीट करना शुरु कर दिया. उसके कुछ देर बाद दो-तीन कार में सवार होकर दो दर्जन से ज्यादा बदमाश हाथों में तलवार, तमंचे और हॉकी-डंडे लेकर आ गए. गाली गलौज करते हुए टोल प्लाजा के ऑफिस में रखा सामान और कैश लूट लिया. वहां रखी मशीनों को भी तोड़ दिया.
दबंगों की गुण्डई टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. सीसीटीवी कैमरें में साफ देखा जा सकता है कि दबंग किस तरह खुलेआम दबंगई दिखाकर झांसी-कानपुर हाईवे पर बने सेमरी टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ कर रहे हैं. मारपीट और तोड़फोड़ करने के बाद दबंग कर्मचारियों का लगभग 50 हजार रुपया लूटकर फरार हो गए.
(शकील अली हाशमी)
Next Story