Archived

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगी चुनाव

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगी चुनाव
x
File Photo
केंद्रीय मंत्री और भाजपा की अत्यंत मुखर नेता के तौर पहचानी जाने वाली झांसी की सांसद साध्वी उमा भारती ने अब चुनाव न लड़ने का फैसला कर लिया है. उन्होंने यह बात रविवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कही. क्षेत्रीय सांसद उमा भारती ने संवाददाताओं से अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा, 'अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी.'
उमा भारती ने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है. कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है. पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी. राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि न्यायालय अपना फैसला सुना चुका है, लिहाजा आपसी सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए.
आपको बता दें कि उमा भारती खजुराहो, भोपाल के बाद झांसी से सांसद है. वे बड़ा मलेहरा और चरखारी से विधायक रह चुकी हैं. वे बुंदेलखंड की बड़ी प्रभावशाली नेता और पूरे देश में हिंदूवादी नेता के तौर पर अपनी पहचान रखती हैं. वो मध्यप्रदेश की 2003 में मुख्यमंत्री भी रह चुकी है. अपने खुले बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती है.
Next Story