Home > दलितों के आरक्षण को लेकर अड़े योगी आदित्यनाथ, क्यों नहीं करते दलित हितैषी ये बात?

दलितों के आरक्षण को लेकर अड़े योगी आदित्यनाथ, क्यों नहीं करते दलित हितैषी ये बात?

 शिव कुमार मिश्र |  2018-06-25 11:02:05.0

सीएम योगी आदित्यनाथ कन्नौजसीएम योगी आदित्यनाथ कन्नौज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर दलितों व आरक्षण को लेकर हमला बोला है. कन्नौज में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि जो लोग दलितों की बराबरी की बात करते हैं, वे लोग अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में उनके आरक्षण की वकालत क्यों नही करते? जब बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी दलितों को आरक्षण दे सकती तो एएमयू ऐसा क्‍यों नहीं कर सकती. मुख्यमंत्री ने कन्नौज में राम प्रकाश त्रिपाठी की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी हमला बोला.

उन्होंने कहा कि जब कहीं चुनाव होते हैं, तब राहुल गांधी को मंदिर और जनेऊ की याद आ जाती है. राहुल गांधी की चार पीढ़ियां मंदिर नहीं गईं, न ही उनकी चार पीढ़ियों ने जनेऊ पहना है. योगी ने आगे कहा कि राहुल गांधी अब यह दिखाने मंदिरों में जाते हैं कि वे हिन्दू हैं. मंदिर दिखावे के लिए नहीं श्रद्धा के लिए जाया जाता है.
यह भी पढ़ें: योगी का राहुल पर तंज, कहा- चुनाव के वक्त ही याद आता है मंदिर और जनेऊ
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ गरीब जनता तक पहुंच रहा है. वर्तमान सरकार जाति, वर्ग, मजहब के लिए नहीं बल्कि गरीब जनता के हित के लिए काम कर रही है. पिछले चार सालों के दौरान भारत सरकार की लगभग 100 योजनाओं को संचालित कर गरीब जनता को लाभान्वित किया जा रहा है.
सीएम ने खनन, मद्यनिषेध वआबकारी राज्यमंत्री अर्चना पांडेय की भी खूब प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि एक पुत्री ने जिस कर्मठता और मजबूती के साथ अपने पिता राम प्रकाश त्रिपाठी की विरासत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है, उससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए. बेटा हो या बेटी अगर कोई भेदभाव न हो तो बेटी भी भरपूर सम्भावनाओं को जन्म दे सकती है.
मुख्यमंत्री ने बताया कि गांव-गांव चौपाल लगाकर उज्ज्वला, आयुष्मान, जनधन, स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं के संबंध में जनता को जागरूक कर लाभान्वित किया जा रहा है. गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले व्यक्तियों को आयुष्मान भारत योजना के तहत एक साल में इलाज के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे.
योगी ने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री का दूसरे देशों में सम्मान होता है तो यह सम्मान प्रधानमंत्री का न होकर भारत की जनता का सम्मान होता है. उन्होंने यह भी कहा कि योग से 192 देशों को जोड़ा गया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ 77 लाख बच्चों को यूनीफार्म, बैग, जूता, मोजा व शिक्षा हमारी सरकार द्वारा निःशुल्क दी जा रही है.

Tags:    
Share it
Top