Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कन्नौज > यूपी में आंधी बारिश से कई जिलों में नुकसान, कन्नौज में पांच की मौत, प्रदेश में कुल 23 मौतें

यूपी में आंधी बारिश से कई जिलों में नुकसान, कन्नौज में पांच की मौत, प्रदेश में कुल 23 मौतें

यूपी में आंधी बारिश से कई जिलों में भरी नुक्सान हुआ है.

 Arun Mishra |  31 May 2020 4:01 AM GMT  |  दिल्ली

यूपी में आंधी बारिश से कई जिलों में नुकसान, कन्नौज में पांच की मौत, प्रदेश में कुल 23 मौतें
x

यूपी में आंधी बारिश से कई जिलों में भरी नुक्सान हुआ है. पूरे प्रदेश में आंधी-तूफान के कारण हुए विभिन्न हादसों और बिजली गिरने से कुल 23 लोगों की मौत हुई है।

आगरा में तीन की मौत

जिसमें आगरा में शुक्रवार की देर रात आंधी-तूफान की वजह से विश्वप्रसिद्ध ताजमहल (Taj Mahal) की इमारत को खासा नुकसान पहुंचा. बारिश के साथ तेज आंधी की वजह से ताजमहल के मुख्य मकबरे की संगमरमर की रेलिंग टूट गई और उसकी जालियां भीं गिर गईं. इसके अलावा तेज आंधी की वजह से आगरा (Agra) जिले में 3 लोगों की मौत की भी खबर, कई अन्य लोगों के घायल होने के साथ ही कई स्थानों पर मकान और पेड़ों के भी गिरने की जानकारी मिली है.

ठठिया में आंधी बारिश से पांच की मौत

कन्नौज जिले के ठठिया क्षेत्र में शनिवार दोपहर आंधी, बारिश व ओलावृष्टि की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगो की मौत हो गयी . इसके अलावा संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है. अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार ने बताया कि छतरपुर गांव मे बने इंडेन गैस सर्विस की गोदाम की छत ढहने से वाहन चालक विद्यासागर (45) की मौत हो गयी.

दूसरी घटना ठठिया थाना क्षेत्र के सुरसा गाँव मे हुई जहां तूफान व बारिश से दिनेश पाल (30) के घर की दीवार गिर गयी जिसमे दिनेश पाल की मौके पर ही मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि तीसरी घटना ठठिया के भिखनीपुरवा में हुई जहा रामआसरे (80) तूफान के समय अपने घर के आंगन में बैठे हुए थे कि अचानक उनके सर पर भारी ओला गिरने से उनकी मौत हो गयी.

तूफान के कारण तिजलापुर गाँव मे चंदन कठेरिया के घर के सामने उनका ट्रैक्टर खड़ा था उसका आठ साल का पुत्र अभिषेक दरवाजे पर ही खड़ा था इसी दौरान तेज हवा के झोंके में ट्राली पलट कर अभिषेक के ऊपर जा गिरी जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी. कुमार ने बताया कि पांचवीं घटना रमईपुर में हुई जहां नीलू (18) यूकेलिप्टस के पेड़ के नीचे खड़ा था, आंधी के कारण पेड़ गिर गया और वह उसके नीचे दब गया जिससे उसकी मौत हो गयी.

ठठिया थानाध्यक्ष विजय बहादुर वर्मा ने बताया कि क्षेत्र में दर्जनों पेड़ गिरे हैं तथा सैकड़ो घरों को नुकसान हुआ है, प्रशासन राहत व बचाव कार्य कर रहा है . अभी मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it