Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कन्नौज > यूपी में भीषण हादसाः पटाखा कारोबारी के घर धमाका, एक की मौत, 5 घायल

यूपी में भीषण हादसाः पटाखा कारोबारी के घर धमाका, एक की मौत, 5 घायल

 Special Coverage News |  14 Oct 2019 4:27 AM GMT  |  एटा

यूपी में भीषण हादसाः पटाखा कारोबारी के घर धमाका, एक की मौत, 5 घायल

कन्नौज. जिले के दौलतपुर गांव में एक पटाखा (Fire cracker) कारोबरी के घर पर जबर्दस्त धमाका (Blast) हो गया. हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. धमाका इतना जबर्दस्त था कि हादसे के दौरान घर की छत ही गिर गई. जिसमें परिवार के छह लोग दब गए.

सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने मलबा हटा कर छह लोगों को बाहर निकाला. जिनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया है. वहीं अग्निशमन दल की भी कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस दौरान आस पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने एहतियात के तौर पर पास के कुछ घरों को भी खाली करवा दिया है.

दिवाली के चलते काफी पटाखे भरे थे

बताया जा रहा है कि दिवाली के चलते कारोबारी के घर में पटाखों का काफी माल भरा था. हालांकि अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि सिलेंडर में हए विस्फोट ने पटाखों के चलते भीषण रूप ले लिया. जिसके बाद मकान की छत ही आ गिरी. पुलिस अब मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

इधर एटा में कबाड़ फैक्ट्री में आग

वहीं, एटा में कबाड़ फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में हुआ शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण बताया जा रहा है. हादसे में कई लोगों के झुलसने की सूचना है. आग को काबू में करने के लिए बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया. हालांकि कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया. लेकिन इससे पहले आग को बढ़ता देख आस पास के ‌इलाके को भी खाली करवा लिया गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top