Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कन्नौज > कनौज बस हादसा: जली हुई हड्डियों में कैसे पहचान होगी, पुलिस ने कहा DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या चलेगा पता

कनौज बस हादसा: जली हुई हड्डियों में कैसे पहचान होगी, पुलिस ने कहा DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या चलेगा पता

कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने दर्दनाक हादसे का जिक्र करते हुए बताया कि सभी शव बुरी तरह से जले हुए हैं, और उनकी हड्डियां यहां-वहां बिखरी पड़ी हैं. अभी भी आठ से 10 लोगों के जले हुए शव बस में फंसे हुए हैं. इसलिये DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या का सही पता चल पाएगा

 Shiv Kumar Mishra |  11 Jan 2020 4:40 AM GMT  |  कन्नौज

कनौज बस हादसा: जली हुई हड्डियों में कैसे पहचान होगी, पुलिस ने कहा DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या चलेगा पता
x

कन्नौज. यूपी (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त हुई टक्कर (Bus Accident) में बीस लोगों की मौत हो गई. ये हादसा छिबरामऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिलोई गांव में हुई.

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इस हादसे में 20 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल हुए 21 यात्रियों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें 10 से 12 यात्री ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिये जलती हुई बस का शीशा तोड़कर छलांग लगा दी. उन्होंने कहा कि बस में लगभग 45 यात्री थे जो घटना के समय फर्रुखाबाद से जयपुर जा रहे थे. यात्रियों की पहचान और मौत का सही आंकड़ा पता करने के लिये DNA परीक्षण कराया जाएगा.

DNA टेस्ट से पता चलेगी मृतकों की सही संख्या

वहीं, कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने दर्दनाक हादसे का जिक्र करते हुए बताया कि सभी शव बुरी तरह से जले हुए हैं, और उनकी हड्डियां यहां-वहां बिखरी पड़ी हैं. अभी भी आठ से 10 लोगों के जले हुए शव बस में फंसे हुए हैं. इसलिये DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या का सही पता चल पाएगा. अग्रवाल ने आगे बताया कि फिलहाल 21 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके परिवारवालों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और बचाव कार्य जारी है.



CM योगी ने मृतकों-घायलों के लिए मुआवजे का किया ऐलान

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना की खबर मिलते ही अपने सहयोगी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया. उन्होंने हादसे पर कन्नौज के जिलाधिकारी (डीएम) से रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया और हादसे के शिकार लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it