Home > यूपी: बंद कमरे में टीचर ने 8वीं कक्षा की छात्रा के उतरवाए कपड़े, कहा- 'तुम्हारा नाप लेना है'

यूपी: बंद कमरे में टीचर ने 8वीं कक्षा की छात्रा के उतरवाए कपड़े, कहा- 'तुम्हारा नाप लेना है'

उत्तर प्रदेश के जिले कनौज के एक सरकारी स्कूल में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर स्कूल के टीचर ने बंद कमरे में नाप लेने के बहाने बच्चों के कपड़े उतरवा दिए...

 Vikas Kumar |  2018-02-20 05:29:42.0  |  कन्नौज

यूपी: बंद कमरे में टीचर ने 8वीं कक्षा की छात्रा के उतरवाए कपड़े, कहा- तुम्हारा नाप लेना है

कन्नौज : उत्तर प्रदेश के जिले कनौज के एक सरकारी स्कूल में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर स्कूल के एक टीचर ने स्कूल में बंद कमरे में नाप लेने के बहाने बच्चों के कपड़े उतरवा दिए।

बताया जा रहा है यह सभी छात्र 8वीं कक्षा के छात्र थे। इन बच्चों के लिए नई ड्रेस सिलाने की नाप के लिए कपड़े उतरवाए गए थे। छात्रों ने भी इस घटना की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, गांव जलालपुर कार्ति बांगर गांव में एक सरकारी स्कूल में सोमवार को क्लास चल रही थी।

इसी दौरान 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को कक्षा में मौजूद टीचर ने बुलाया और कपड़े उतारने को कहा। टीचर ने छात्रा से कहा कि नई यूनिफॉर्म के लिए उसका नाप लेना है, इसलिए उसे कपड़े उतारने पड़ेंगे।

इसके बाद छात्रा ने इस घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। गुस्साए परिजनों ने महिला थाने में जाकर टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। वहीं पुलिस ने थाने में केस दर्ज कर केस को गंभीरता से लेते हुए आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि ये ऐसा पहले मामला नहीं है पिछले साल ही खतौली के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में मासिक धर्म की जांच के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया था जिसकी मजिस्ट्रेट जांच पूरी होने के बाद बीएसए ने विद्यालय के 9 शिक्षिकाओं को बर्खास्त कर दिया था।

Tags:    
Share it
Top