उत्तर प्रदेश

शहीद CO देवेंद्र मिश्रा के वायरल Audio पर IPS अनंत देव तिवारी ने उठाए सवाल, जारी किया VIDEO

Arun Mishra
8 Aug 2020 11:05 AM GMT
शहीद CO देवेंद्र मिश्रा के वायरल Audio पर IPS अनंत देव तिवारी ने उठाए सवाल, जारी किया VIDEO
x
आईपीएस अनंत देव ने मीडिया से ऑडियो की विश्वसनीयता पर विचार करने की अपील की है.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिकरु कांड में शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के एक ऑडियो से हड़कंप मचा हुआ है. इस ऑडियो में बिकरु में रेड पर जाने से पहले सीओ देवेंद्र मिश्रा और एसपी ग्रामीण के बीच फोन पर बातचीत है. इसमें देवेंद्र मिश्रा चौबेपुर एसओ और पूर्व एसएसपी अनंत देव पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उधर अब मामले में कानपुर के तत्कालीन एसएसपी अनंत देव ने वीडियो जारी कर शहीद सीओ के ऑडियो पर सवाल उठाए हैं.

आईपीएस अनंत देव ने मीडिया से ऑडियो की विश्वसनीयता पर विचार करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि साफ पता चल रहा है कि सारे ऑडियो ख़ुद सीओ साहब ने रिकॉर्ड किए थे. सीओ साहब अपने सीनियर्स और मातहतों के फोन रिकॉर्ड करते थे. रिकॉर्ड करते समय सीओ साहब ख़ुद सतर्क रहते थे. जब रिकॉर्ड करने वाला ही आरोप लगा रहा हो तो ऐसे ऑडियो की विश्वसनीयता पर संदेह बना रहेगा. उन्होंने कहा कि कोई स्वतंत्र एजेंसी कॉल इंटरसेप्ट करती तो उस पर विश्वास ज़्यादा होता.

दरअसल ऑडियो में सीओ ने एसपी ग्रामीण को फोन पर कहा था कि एसओ विनय तिवारी विकास दुबे के पैर छूता है. सीओ ने एसपी ग्रामीण से यह भी अंदेशा जताया था कि एसओ ने विकास दुबे को दबिश की जानकारी दे दी होगी. एसओ ने विकास दुबे को अब तक भगा दिया होगा.

सीओ ने एसपी ग्रामीण से कहा था कि पुराने एसएसपी अनंत देव ने एसओ विनय तिवारी पर हाथ रखा था. अनंत देव की वजह से ही विनय तिवारी बोलना सीख गया था. उन्होंने एसपी ग्रामीण को यह भी जानकारी दी थी कि विनय तिवारी डेढ़ लाख रुपए महीने लेकर जुआ खेलाता था. शिकायत पर भी विनय तिवारी पर कार्रवाई नहीं होती थी. यही नहीं एसओ ने जुआ खेलाने वाले से 5 लाख रुपये अनंत देव तिवारी को दिए थे.

Next Story