कानपुर

कानपुर : मोहल्ले के झगड़े मोहल्ले मे सुलझाएं कोर्ट कचहरी हम क्यों जाएं - SSP अनंत देव तिवारी

Arun Mishra
12 Sep 2018 3:21 PM GMT
कानपुर : मोहल्ले के झगड़े मोहल्ले मे सुलझाएं कोर्ट कचहरी हम क्यों जाएं - SSP अनंत देव तिवारी
x
एसएसपी अनंत देव ने पद ग्रहण के बाद से कानपुर महानगर की पुलिसिंग को एक दम से पांचवे गियर में डाल दिया है?

रिपोर्ट रियाज मदनी

कानपुर के नवागंतुक एसएसपी अनंत देव ने पद ग्रहण के बाद से कानपुर महानगर की पुलिसिंग को एक दम से पांचवे गियर में डाल दिया है. पहले अपने सभी अधिकारियों और थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर शहर की नब्ज टटोली और अब शहर में सर्किल वार संभ्रांत व्यक्तियों की बैठके कर रहे हैं. इसका उद्देश्य पुलिस और समाज के बीच सीधा संवाद स्थापित करना है.

वहीं दूसरी ओर एक लंबे अरसे के बाद शहर के पुलिस कप्तान को अपने बीच में सहज रुप से पाकर आम जनमानस भी प्रफुल्लित हो रहा है. बैठकों में कप्तान साहब को भरपूर सहयोग और समर्थन का वायदा मिल रहा है. बैठकों की लोकप्रियता का ऐसा ही आलम आज थाना बाबूपुरवा अन्तरगत ट्रांसपोर्ट भवन में आयोजित बाबूपुरवा सर्किल की बैठक में देखने को मिला. जब कप्तान साहब के उद्बोधन का जनता ने कई बार तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया और बैठक खत्म करके निकलते समय कप्तान अनंत देव के साथ सेल्फी खिंचवाने को होड़ मच गयी. कप्तान साहब ने भी किसी को निराश नहीं किया, सबके साथ सहजता से मिले और फोटो खिंचाई. पिछले काफी समय से कानपुर में यह पुलिस के प्रति उत्साह देखा नहीं गया था.


अब देखना यह है कि आम जनता का ये उत्साह शहर की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस के लिए कितना सहयोगी होगा और एसएसपी कानपुर अनंत देव की कम्युनिटी पुलिसिंग को कितना बल मिलेगा. वही पहेली बार नए कप्तान का बाबूपुरवा परिसर मे आगमन पर खुर्शीद आलम ने हार पहना कर जोर दार स्वागत किया. व आए हुए सभी सम्मानित लोगो के लिए इंस्पेक्टर अजय नरायण ने खाने पीने का भी एक अच्छा बंदोबस्त किया था. जिसके लिए कप्तान साहब ने चलते चलते इंस्पेक्टर बाबूपुरवा क़ो धन्यवाद देते हुए पीठ भी थपथापाई.


Next Story