कानपुर

कानपुर के हैलट अस्पताल के ICU में 4 Corona संदिग्धों की मौत से मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
4 May 2020 6:59 AM GMT
कानपुर के हैलट अस्पताल के ICU में 4 Corona संदिग्धों की मौत से मचा हड़कंप
x

कानपुर. शहर के हैलट हॉस्पिटल में बने COVID-19 आईसीयू में चार संदिग्ध संक्रमितों की मौत से हड़कंप मच गया. एक साथ हुई चार मौतों के बाद अब इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार है. कानपुर के हैलट अस्पताल में बीते 24 घंटों में सांस की तकलीफ और तेज बुखार की शिकायत पर इन मरीजों को भर्ती कराया गया था. शहर के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले इन मरीजों का न्यूरोसाइंस सेंटर स्थित कोविड आईसीयू में इलाज चल रहा था.

मरने वालों में महाराजपुर थाना क्षेत्र का युवक, हमीरपुर जनपद का एक अधेड़, कानपुर देहात के मूसानगर निवासी बुजुर्ग महिला और एटा की एक महिला शामिल है. बता दें कि सांस लेने की शिकायत और बुखार आने पर इन सभी को शनिवार को भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई.

दिख रहे थे कोरोना जैसे लक्षण

ड्यूटी में तैनात डॉक्टरों का कहना है की इनके लक्षण कोरोना संक्रमितों जैसे दिख रहे थे. हालांकि, अब सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार है. इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इन सभी के सैंपल शनिवार को ही ले लिए गए थे. रिपोर्ट सोमवार देर रात तक आने की संभावना है. इनके शवों को सील कराकर मोर्चरी में रखा गया है और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रोटोकॉल के तहत इनका अंतिम संस्कार भी किया जाएगा.

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे के अंदर हैलट अस्पताल में हुई इन मौतों से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, इस पूरे मामले पर प्राचार्य डॉ आरती लालचंदानी ने बताया यह मरीज अलग-अलग जनपदों के थे और इन्हें इमरजेंसी से कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. इनके सैंपल भी ले लिए गए थे. अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह बता पाएंगे कि यह कोरोना पॉजिटिव थे या नहीं.

Next Story