Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कानपुर > दिल्ली से हवाई जहाज़ से कानपुर आई युवती ने उड़ाए 96 लोगों के होश, ये है वजह

दिल्ली से हवाई जहाज़ से कानपुर आई युवती ने उड़ाए 96 लोगों के होश, ये है वजह

 Shiv Kumar Mishra |  17 Jun 2020 4:04 AM GMT  |  कानपुर

दिल्ली से हवाई जहाज़ से कानपुर आई युवती ने उड़ाए 96 लोगों के होश, ये है वजह
x

कानुपर: लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जहां सब कुछ बंद था यहां तक की बस, ट्रेन और हवाई सेवा भी. अनलॉक (Unlock) की शुरुआत के साथ ही, हवाई सेवाओं को भी हरी झंडी दिखा दी गई. दिल्ली से कानपुर और कानपुर से दिल्ली के बीच हवाई सेवा की शुरुआत हुई, जहां कानपुर अहिरवा एयरपोर्ट पहुंचने और कानपुर एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है. दिल्ली (Delhi) से हवाई यात्रा करके कानपुर (Kanpur) आई युवती 10 जून को अहिरवा एयरपोर्ट पहुंची. कोरोना (Corona) के लक्षण मिलने पर उसे होम क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी गई.

युवती की 3 दिन बाद जांच जांच कराई गई, जिसमें युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद से एयरपोर्ट अथॉरिटी स्टाफ और अन्य यात्रियों को जब यह सूचना मिली तो हड़कंप मच गया. दिल्ली की उड़ान से शहर आई युवती के कोरोना संक्रमित होने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन में खलबली मच गई है. अब अथॉरिटी ने उड़ान से शहर आई सभी यात्रियों स्टाफ और सीआईएसएफ के जवानों की कोरोना जांच कराने का फैसला लिया है. अथॉरिटी ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को यात्रियों की सूची सौंपी है.

साथ आए थे 75 यात्री

दिल्ली से 10 जून को अहिरवा एयरपोर्ट पर उतरे विमान से 75 यात्री आए थे. इनमें से एक युवती में कोरोना के लक्षण होने पर 13 जून को जांच कराई गई थी. 15 जून को आई रिपोर्ट ने सबके होश उड़ा दिए. युवती कोरोना पॉजिटिव निकली. इसके बाद उस विमान से आए अन्य यात्रियों व स्टाफ की जांच की कवायद शुरू हुई. एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि संक्रमित युवती को हटाकर बाकी यात्रियों, विमानन कंपनियों के 6 कर्मियों 16 सीआईएसफ जवानों की जांच कराने के लिए कहा है. सभी की सूची जिला अधिकारी को दे दी गई है.

सीआईएसएफ के सभी जवानों की होगी जांच

सीआईएसएफ के डिप्टी एसपी बृजराज ने बताया कि सीआईएसफ के जवान एयरपोर्ट की सुरक्षा में मुस्तैद रहते हैं और 10 जून को जितना भी स्टाफ सब इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर कांस्टेबल्स ड्यूटी पर मौजूद और भी स्टाफ के जवानों की जांच एहतियात के तौर पर कराई जाएगी. डिप्टी एसपी बृजराज ने बताया कि वह खुद अपनी भी जांच करवाएंगे. स्टाफ के साथ निरंतर संपर्क में रहना पड़ता है. इसलिए जांच अनिवार्य है सूची तैयार कर ली गई है. जल्द सभी की जांच हो जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it