Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कानपुर > यूपी के कानपुर में Lockdown का उल्लंघन करने से रोकने पर हमला, एक दरोगा समेत 3 सिपाही घायल

यूपी के कानपुर में Lockdown का उल्लंघन करने से रोकने पर हमला, एक दरोगा समेत 3 सिपाही घायल

 Shiv Kumar Mishra |  10 May 2020 9:16 AM GMT  |  कानपुर

यूपी के कानपुर में Lockdown का उल्लंघन करने से रोकने पर हमला, एक दरोगा समेत 3 सिपाही घायल
x

कानपुर देहात. वैश्विक महामारी कोविड 19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन है. लॉकडाउन में लोगों को कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है, ऐसे में भी लोग पुलिस की टीम पर ही हमला कर रहे हैं. ताजा मामला कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में रविवार को सामने आया. जहां लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि कंजर बस्ती में कुछ लोग दुकान खोलकर अपनी दुकान के बाहर भीड़ लगाए हुए थे.

जब पुलिस ने लॉकडाउन का पालन करने की अपील की तो ग्रामीण पुलिस से भिड़ गए. पुलिस कुछ समझ पाती तब तक ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने पत्थर उठाकर पुलिस पर फेंकना शुरू कर दिया. इस दौरान किसी तरह पुलिस अपनी जान बचाकर मौके से निकल पाई. वहीं पत्थर लगने से एक दरोगा समेत तीन सिपाही चोटिल हो गए.

मामले में एडिशनल एसपी अनूप कुमार ने बताया कि पुलिस लॉकडाउन का पालन करा रही थी. इसी दौरान लॉकडाउन तोड़ रहे कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया. जिन पुलिसकर्मियों को चोटें आई है, उनको प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है. साथ ही मामले में आरोपियों को चिन्हित कर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है.

इससे पहले सहारनपुर के देवबंद में गुरुवार की देर रात लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे युवकों को रोकने पर गुस्‍साए युवकों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it