कानपुर

विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ले जाने वाली पुलिस टीम का कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव

Arun Mishra
12 July 2020 5:46 AM GMT
विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ले जाने वाली पुलिस टीम का कॉन्स्टेबल कोरोना पॉजिटिव
x
संक्रमित पाया गया सिपाही हादसे में घायल भी हुआ था.

विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाने वाली टीम में शामिल एक सिपाही की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह शुक्रवार सुबह भौंती हाईवे पर हादसे का शिकार हुई कार में सवार था. उसमें विकास दुबे के अलावा चार अन्य पुलिसकर्मी भी सवार थे.

संक्रमित पाया गया सिपाही हादसे में घायल भी हुआ था. देर रात आई रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने से साथी चार पुलिसकर्मियों और संपर्क में आए अन्य लोगों को भी संक्रमण का खतरा उत्पन्न हो गया है.

उज्जैन से पकड़ा गया था विकास दुबे

बता दें कि कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का गुनहगार विकास दुबे छिपकर मध्य प्रदेश के उज्जैन भाग गया था. उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था. विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाने के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ की एक टीम गई थी. लेकिन उज्जैन से विकास को लेकर कानपुर जाते समय वाहन दुर्घटना के बाद भागने की कोशिश करने पर यूपी पुलिस और एसटीएफ ने उसे एनकाउंटर में मार दिया था.

कानपुर पहुंचने से पहले पलट गई थी गाड़ी

असल में, एसटीएफ की गाड़ी विकास दुबे को उज्जैन से लेकर कानपुर आ रही थी. उसी दौरान कानपुर पहुंचने से पहले ही भौंती गांव के पास हाईवे पर वो कार पलट गई जिसमें विकास दुबे सवार था.

पुलिस के मुताबिक इस हादसे में विकास दुबे और कई पुलिसवालों को भी चोटें आई थीं. हादसे के बाद विकास दुबे पुलिस की चंगुल से बचकर भागने की कोशिश की. उसने एसटीएफ के एक जवान की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश की. इसी दौरान एनकाउंटर शुरू हो गया. एसटीएफ ने विकास दुबे से हथियार सौंप सरेंडर करने को कहा, लेकिन वह माना नहीं तो पुलिस को मजबूरन गोली चलानी पड़ी.

Next Story