कानपुर

पुलिस कस्टडी में मौत मामला: फरार एसओजी प्रभारी हुआ गिरफ्तार, अन्य हत्यारोपी पुलिसकर्मी की तलाश में जुटी पुलिस

Shiv Kumar Mishra
16 Dec 2022 5:29 AM GMT
पुलिस कस्टडी में मौत मामला: फरार एसओजी प्रभारी हुआ गिरफ्तार, अन्य हत्यारोपी पुलिसकर्मी की तलाश में जुटी पुलिस
x

कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत लालपुर सराय गांव में रहने वाले व्यापारी बलवंत की पुलिस बर्बरता के चलते मौत हो गई थी।जिसके बाद तत्काल आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए थे और कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसओजी प्रभारी सहित 7 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था और आरोपी पुलिसकर्मियों की तलाश के लिए 6 टीम में लगाई गई थी।

जिसके चलते आरोपी सस्पेंड प्रशांत गौतम एसओजी प्रभारी,सस्पेंड ज्ञान प्रकाश चौकी प्रभारी मैथा,सस्पेंड राजेश सिंह कोतवाल शिवली व सस्पेंड शिव प्रकाश कोतवाल रनियां की तलाश में जुटी थी।वहीं पुलिस टीम ने सस्पेंड एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे घटना को लेकर पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक सुनीति ने बताया कि थाना रनिया में एक हत्या का मुकदमा दर्ज है जो कि मृतक बलवंत सिंह से संबंधित है, इसमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीम लगाई गई थी। मुकदमे में नामजद आरोपी सस्पेंड तत्कालीन एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को पुलिस टीम के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।जल्द ही अन्य आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

बताते चलें कि कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था।जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था वही पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई।

जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए और वहीं पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी, इसी के साथ देर रात पांच पुलिसकर्मी सहित 7 लोगों के ऊपर हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

Next Story