कानपुर

कानपुर में नशे में धुत कांस्टेबल को MLC ने पकड़ा:परमट मंदिर आने वाले भक्तों से कर रहे थे अभद्रता

Smriti Nigam
13 Aug 2023 7:33 AM GMT
कानपुर में नशे में धुत कांस्टेबल को MLC ने पकड़ा:परमट मंदिर आने वाले भक्तों से कर रहे थे अभद्रता
x
एमएलसी के साथ मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने एक कांस्टेबल को दबोच लिया, जबकि दूसरा भाग निकला।

एमएलसी के साथ मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने एक कांस्टेबल को दबोच लिया, जबकि दूसरा भाग निकला। इसके बाद कांस्टेबल का मेडिकल कराने के लतिए भेजा गया। अगर शराब पीने की पुष्टि होगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।कानपुर के परमट मंदिर के गेट पर शनिवार रात को तैनात दो कांस्टेबल नशे में धुत होकर ड्यूटी कर हरे थे। इतना ही नहीं मंदिर आने-जाने वाले श्रद्धालुओं से अभद्रता भी कर रहे थे। इस दौरान मंदिर दर्शन करने आए आए एमएलसी अरुण पाठक से भी कांस्टेबलों की झड़प हो गई। जब तक कांस्टेबल कुछ समझ पाता बहुत देर हो चुकी थी।

कांस्टेबल सुभाष चंद्र हाथ जोड़कर माफी मांगता हुआ।

एमएलसी को भी आम पब्लिक समझकर कांस्टेबलों ने की अभद्रता

ग्वालटोली स्थित आनंदेश्वर मंदिर परमट में शनिवार रात को राेज की तरह एमएलसी अरुण पाठक ड्यूटी करने गए थे। मंदिर के गेट पर बैरियर के पास तैनात दो कांस्टेबल माथे पर भले ही चंदन लगाए हुए थे, लेकिन नेश में धुत थे। एमएलसी ने बताया कि दोनों कांस्टेबल आने-जाने वाले भक्तों से अभद्रता कर रहे थे। विरोध करने पर दोनों कांस्टेबलों की एमएलसी से भी हॉट टॉक हो गई। इसके बाद एमएलसी ने अपने सुरक्षा कर्मियों ने कांस्टेबलों को पकड़ने का आदेश दिया। तब तक एक कांस्टेबल वहां से भाग निकला। दूसरे को सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया और पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड को एमएलसी ने फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही ग्वालटोली थाना प्रभारी राकेश सिंह फौरन मौके पर पहुंचे।

पूछताछ में कांस्टेबल ने अपना नाम विजय यादव बताया। जबकि उसकी नेमप्लेट में सुभाष चंद्र लिखा हुआ था। बताया कि साथी कांस्टेबल शशांक के साथ ड्यूटी कर रहा था। सुभाष को देर रात मेडिकल के लिए उर्सला अस्पताल भेजा गया। थाना प्रभारी ग्वालटोली राकेश सिंह ने बताया कि मेडिकल के लिए दोनों कांस्टेबल को भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसीपी कर्नलगंज अकमल खान ने बताया कि दोनों कांस्टेबल का मेडिकल कराने के लिए देर रात उर्सला अस्पताल भेजा गया था। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।

मेडिकल कराने की बात कहते ही गिड़गिड़ाने लगा कांस्टेबल

एमएलसी अरुण पाठक ने कहा कि इनका मेडिकल कराइए। ये शराब के नशे में धुत हैं, तो सिपाही हाथ जोड़कर माफी मांगने लगा। बोला कि माफ कर दीजिए साहब। तब इंस्पेक्टर ग्वालटोली राकेश सिंह ने कहा कि एमएलसी साहब ही माफ करेंगे, हम माफ नहीं करेंगे। फिर से वह हाथ जोड़कर माफी मांगने लगा, लेकिन अफसरों के आदेश के बाद कांस्टेबल का देर रात मेडिकल के लिए भेजा गया।

Next Story