Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कानपुर > हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर एक्शन शुरू, उसी की JCB से गिराया गया मकान, गाड़ियां भी तोड़ीं

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर एक्शन शुरू, उसी की JCB से गिराया गया मकान, गाड़ियां भी तोड़ीं

8 पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले कुख्‍यात गैंगस्‍टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस चप्‍पे-चप्‍पे को छान रही है..

 Arun Mishra |  4 July 2020 7:56 AM GMT

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर एक्शन शुरू, उसी की JCB से गिराया गया मकान, गाड़ियां भी तोड़ीं
x

कानपुर के चौबेपुर में सीओ समेत 8 पुलिस कर्मियों की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर प्रशासन ने आज बड़ी कार्रवाई की है। बिकरु गाँव स्थित विकास दुबे के घर को ढहाने की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि विकास दुबे के घर को उसी की जेसीबी से ढहाया जा रहा है। बता दें कि इसी जेसीबी को रास्ते के बीच में अड़ा दिया गया था। जिसके बाद हुई गोलीबारी में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

8 पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले कुख्‍यात गैंगस्‍टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस चप्‍पे-चप्‍पे को छान रही है। विकास दुबे की जानकारी देने के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषि‍त किया है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने विकास दुबे पर 50,000 रुपए का इनाम रखा है।



विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्‍तर प्रदेश पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग जिलों में छापा मार रही हैं। कानपुर शूटआउट के मामले में पुलिस पूरी रात छापेमारी करती रही। पुलिस की क़रीब बीस टीमें अलग-अलग ज़िलों में दबिश दे रही है। ये वो स्‍थान थे, जहां विकास दुबे के रिश्तेदार और परिचित रहते हैं। पुलिस ने इस मामले मे 12 और लोगों को हिरासत में लिये है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इन लोगों को मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर उठाया है। दरअसल इन लोगों से विकास दुबे की घटना से पहले पिछले चौबीस घंटों में बातचीत हुई थी।

हैरानी की बात है कि विकास के कॉल डिटेल मे कुछ पुलिसवालों का नम्बर भी आया है। जांच कर रही टीम इस बात की भी जाँच कर रही है कि क्या रेड की सूचना विकास को किसी पुलिसवालों ने ही दी थी? अगर ऐसा पाया जाता है तो इस मामले में कुछ पुलिसवाले भी साज़िश के आरोप में लपेटे में आ सकते है। चौबेपुर थाने के दरोगा विनय तिवारी से भी पुलिस और एसटीएफ ने पूछताछ की है और पूरे घटनाक्रम को समझा है। पूरी घटना चौबेपुर थाना क्षेत्र में ही हुई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it