Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कानपुर > कानपुर में ये आठ पुलिसकर्मी हुए शहीद, सादर नमन और श्रद्धांजलि अर्पित

कानपुर में ये आठ पुलिसकर्मी हुए शहीद, सादर नमन और श्रद्धांजलि अर्पित

शहीद होने वालों में डिप्टी एसपी , थानाध्यक्ष, दरोगा समेत सिपाही है.

 Shiv Kumar Mishra |  3 July 2020 8:52 AM GMT  |  कानपुर

कानपुर में ये आठ पुलिसकर्मी हुए शहीद, सादर नमन और श्रद्धांजलि अर्पित
x

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर जिले में आने वाले बिल्हौर तहसील क्षेत्र में एक बड़ी घटना हो गई. हिस्ट्रीशीटर विकास दुवे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला बोल दिया और देखते ही देखते अंधाधुंध फायरिंग से आठ पुलिस कर्मी मौके पर ही शहीद हो गए जबकि आठ लोग अभी भी अस्पताल में इलाज करा रहे है. शहीद होने वालों में डिप्टी एसपी , थानाध्यक्ष, दरोगा समेत सिपाही है.

शहीद होने वाले पुलिसकर्मी

1-देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर में तैनात थे. इनके नेत्रत्व में ही रात को पुलिस ने दबिश दी थी. देवेंद्र कुमार मिश्र बाँदा जिले के गिरवां थाना क्षेत्र के महेवा गाँव के रहने वाले है. मिलनसार और सख्त मिजाज सीओ अगले वर्ष सेवानिवृत्त होने वाले थे.

2-महेश यादव एसओ शिवराजपुर समेत कई और थानों के एसओ भी शामिल थे. महेश यादव तेज तर्रार अधिकारीयों में गिने जाते थे. तो इन्हें भी इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में भेजा गया था. महेश यादव रायबरेली जिले के सरेनी थाना क्षेत्र के बनपुरवा गाँव के रहने वाले थे.

3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. अनूप कुमार प्रतापगढ़ जिले के मान्धता थाना क्षेत्र के बेलखरी (उसरहा) के रहने वाले थे.

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. ग्राम मीती थाना हडिया जिला प्रयागराज के रहने वाले थे.

5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. झांसी जिले के मऊ रानीपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे.

6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. गाजियाबाद जनपद के मोदीनगर कस्बे के रहने वाले थे.

7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. मथुरा जिले के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के बरारी गाँव के रहने वाले थे

8-बबलू कांस्टेबल बिठूर इस हिस्ट्रीशीटर की गिरफतार करने वाली टीम में शामिल थे. आगरा जिले के फतेहाबाद थाना क्षेत्र के पोखर पाण्डेय गाँव के नगला लोहिया के रहने वाले थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it