कानपुर

कोर्ट ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, घर से मिला था अरबों का कैश

Arun Mishra
27 Dec 2021 12:29 PM GMT
कोर्ट ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, घर से मिला था अरबों का कैश
x
छापेमारी में 175 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना भी बरामद हुआ है.

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को महानगर मजिस्ट्रेट कारपोरेशन की कोर्ट ने 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सरकारी वकील अम्बरेश कुमार के मुताबिक, 31 करोड़ 50 लाख रुपये की टैक्स चोरी पकड़ में आई है. वहीं, छापेमारी में 175 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना भी बरामद हुआ है.

बता दें कि 50 घंटे से भी ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद रविवार को पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद पीयूष की पहली रात कानपुर के काकादेव थाने में गुजरी. कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद पूछताछ के लिए काकादेव थाने लाया गया था जहां वो सोमवार की सुबह एक कमरे में कंबल ओढ़कर फर्श पर सोए हुए पाए गए. उन्हें थाना परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क के केबिन में सोने के लिए जगह दी गई थी.

कानपुर के अरबपति इत्र कारोबारी पीयूष जैन के अलग-अलग ठिकानों पर अब तक हुई छापेमारी में 257 करोड़ से ज्यादा कैश और भारी मात्रा में सोना-चांदी बरामद की गई है. साथ ही कई अहम दस्तावेज भी मिले हैं. 50 घंटे से भी ज्यादा लंबी पूछताछ के बाद रविवार को पीयूष जैन को गिरफ्तार किया गया जिसके बाद पीयूष की पहली रात कानपुर के काकादेव थाने में गुजरी.

कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद पूछताछ के लिए काकादेव थाने लाया गया था जहां वो सोमवार की सुबह एक कमरे में कंबल ओढ़कर फर्श पर सोए हुए पाए गए. उन्हें थाना परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क के केबिन में सोने के लिए जगह दी गई थी.

पीयूष जैन के पैृतक आवास पर भी छापेमारी, जानबूझकर खटारा गाड़ी से चलता था इत्र कारोबारी जिस कारोबारी की अलमारी में करोड़ों रुपये सामान की तरह रखे हुए थे, उसे जांच एजेंसियों की हिरासत में पहली रात फर्श पर सोकर बितानी पड़ी. वहीं, भारी सुरक्षा के बीच पीयूष जैन को रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया था.

Next Story