कानपुर

वाइक पर सवार होकर रात के तीन बजे दो जिलों के पुलिस कप्तान जा धमके एसएचओ के कमरे पर, हाल देखकर एसपी हैरान

Shiv Kumar Mishra
10 Jun 2023 5:34 AM GMT
वाइक पर सवार होकर रात के तीन बजे दो जिलों के पुलिस कप्तान जा धमके एसएचओ के कमरे पर, हाल देखकर एसपी हैरान
x
कमरे में मिली 50 किलो चांदी

कानपुर देहात। कानपुर देहात में खाकी एक बार फिर दागदार और शर्मसार हुई है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर मंगलवार रात व्यापारी से लूटी गई 50 किलोग्राम चांदी भोगनीपुर कोतवाल के कमरे से बरामद हुई है। गुरुवार रात में औरैया और जिले के एसपी ने औचक छापामारी की। एसपी बाइक से एक सिपाही के साथ कोतवाली पहुंचे थे ताकि पुलिस को भनक न लगे। चांदी बरामद होते ही पुलिस महकमें में हडकंप मच गया। औरैया पुलिस भोगनीपुर कोतवाल व दरोगा को गिरफ्तार कर ले गई। वहीं एक हेड कांस्टेबिल अभी फरार है।

बांदा जिले के छोटी बाजार खिन्नी नाका निवासी मनीष सोनी उर्फ सागर मंगलवार रात कार से बेटे रवि सोनी, भाभी सोनाली सोनी, भतीजी आशी के साथ औरैया जा रहे थे। कार बांदा का ही चालक जंगनाथ चला रहा था। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर औरैया में रात करीब दो बजे स्कार्पियो लिए खड़े कुछ पुलिस की वर्दी पहने लोगों ने कार को रोक लिया। सभी को नीचे उतरने के लिए कहा। फिर कार की तलाशी ली। कार में रखे चांदी भरे दो बैग उठा कर स्कार्पियो में रख लिए। साथ ही कार चालक को भी स्कार्पियों में बैठा लिया। उसे करीब 15 किमी आगे जाकर छोड़ दिया। इस घटना से डरे सहमे कार सवार व्यापारी ने बुधवार को पुलिस को सूचना दी। औरैया एसपी चारु निगम ने मामले में रिपोर्ट औरैया की सदर कोतवाली में दर्ज कराई। साथ ही खुलासे के लिए स्वाट टीम के साथ कई पुलिस टीमें लगाईं।


♦️ऐसे उजागर हुई कोतवाल की करतूत

एक्सप्रेस वे पर व्यापारी के साथ रात में लूट की घटना हुई तो उसे समझ नहीं आया कि ये लोग कौन हैं? वह पूछता भी रहा लेकिन उसे कुछ नहीं बताया गया। साथ ही मुंह खोलने पर मारने की धमकी दी गई। पुलिस की वर्दी और एसएलआर जैसे असलहों से लैस लोगों को देखकर व्यापारी और उसका परिवार दहशत में आ गया। इधर आरैया एसपी चारू निगम ने छानबीन की तो कुछ सीसीटीवी फुटेज हाथ आए। जिसमें स्कार्पियों को चिंहित किया गया। इसके बाद खुलासा हुआ कि भोगनीपुर कोतवाल अजय पाल कठेरिया व वहां के दरोगा चिंतन कौशिक, हेड कांस्टेबिल रामशंकर ने इस घटना को अंजाम दिया। इस पर उन्होंने एडीजी कानपुर को जानकारी दी। एडीजी ने कानपुर देहात एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति और औरैया एसपी चारू निगम को कोतवाल के आवास पर छापामारी करने को कहा। गुरुवार रात एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति बाइक से एक सिपाही के साथ भोगनीपुर कोतवाली पहुंचे वहां औरैया एसपी भी आ गईं। दोनों ने संयुक्त रूप से कोतवाल के यहां से चांदी बरामद कर ली। चांदी बरामद होते ही पुलिस महकमें में हडक़ंप मच गया।

♦️कोतवाल और दारोगा गिरफ्तार, हेड कांस्टेबिल फरार

भोगनीपुर कोतवाल अजय पाल कठेरिया व दरोगा चिंतन कौशिक को औरैया एसपी गिरफ्तार करके साथ ले गईं। साथ ही उनके कब्जे से बरामद चांदी भी पुलिस टीम ले गई है। इस घटना में शामिल रहा हेड कांस्टेबिल रामशंकर फरार हो गया है। पुलिस की छानबीन में इसमें कई और लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। वहीं पुलिस के इस कृत्य से हर कोई स्तब्ध है। वहीं वर्दी फिर एक बार दागदार हुई है। अच्छे पुलिस कर्मियों के चेहरे शर्म से झुक गए हैं।

♦️फेमली की आड़ में रात में कहां जा रही थी चांदी की खेप

बांदा के व्यापारी के साथ रात में जिस तरह से घटना हुई है इससे एक और बड़ा सवाल खड़ा होता है कि वह रात में 50 किलोग्राम चांदी लेकर कहां जा रहा था। फेमली बैठाकर वह पुलिस और अन्य टीमों से बचने के लिए चांदी की खेप कहीं सप्लाई करने जा रहा था? उसकी कार की नंबर प्लेट पर भी टेप लगा होने की बात सामने आ रही है। व्यापारी भी आगरा तो कहीं औरैया जाने की बात कह रहा है। इस पर भी पुलिस की जांच चल रही है।

♦️क्या बोले एसपी

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि औरैया एसपी के साथ संयुक्त छापामारी करके भोगनीपुर कोवताल के आवास से चांदी बरामद कर ली गई है। दरोगा चिंतन कौशिक व कोतवाल अजय पाल को औरैया पुलिस गिरफ्तार कर ले गई है। मामले में भोगनीपुर कोतवाल अजय पाल कठेरिया और दरोगा चिंतन कौशिक, हेड कांस्टेबल रामशंकर को निलंबित कर दिया गया है

Next Story