Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > कासगंज > यूपी में यहाँ पर भी मिले कोरोना से संक्रमित लोग, इलाका हुआ सील

यूपी में यहाँ पर भी मिले कोरोना से संक्रमित लोग, इलाका हुआ सील

 Shiv Kumar Mishra |  13 April 2020 3:39 PM GMT  |  दिल्ली

यूपी में यहाँ पर भी मिले कोरोना से संक्रमित लोग, इलाका हुआ सील

अभी तक कासगंज जिला कोरोना से बचा हुआ था। लॉकडाउन की सीमा समाप्त होने के पहले ही जिले में कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई। सोमवार को एक साथ तीन मरीजों रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह तीनों ही पहले से घर में एकांतवास में थे। चार दिन पूर्व इनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। सोमवार की सायं इनकी रिपोर्ट आते ही प्रशासन अलर्ट हो गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रतिमा श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी तत्काल जिलाधिकारी सीपी सिंह को दी। सूचना के बाद प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस महकमा सक्रिय हुआ। तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीमें एंबुलेंस लेकर पीड़ितों के घरों पर पहुंचीं।

एक युवक शहर के सहावर गेट मोहल्ला मोहन इलाके की गली कायस्थान का रहने वाला है। जबकि दूसरा युवक जिले के नगला अब्दाल का रहने वाला है। यह दोनों ही युवक 28 और 29 आयु वर्ग के हैं जो दिल्ली से आए थे। तीसरा किशोर जिसकी उम्र 17 वर्ष है वह थाना सोरों क्षेत्र के गांव का निवासी है। यह युवक हाथरस से आया था। तीनों युवक घर में एकांतवास में रह रहे थे।

नौ अप्रैल को जिला अस्पताल में इनके नमूने औचक जांच आधार पर लिए गए थे। जिनकी रिपोर्ट सोमवार की सायं आई। रिपोर्ट देखकर सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची।

फिर प्रशासन और पुलिस में। तत्काल तीनों युवकों को उनके इलाकों से जिला अस्पताल लाकर भर्ती किया गया। तीनों ही युवकों के इलाकों को प्रशासन ने सील कर दिया है। पुलिस व मजिस्ट्रेट की भी तैनाती कर दी गई है।

जिले में तीन युवक जिनकी जांच कराई गई थी। उनमें कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। तीनों ही युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवकों के परिवार, कामकाज आदि की हिस्ट्री ली जा रही है। लोग घरों में ही रहें और सुरक्षित रहें। - सीपी सिंह, जिलाधिकारी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it