Home > बड़ी खबर:यूपी के कौशाम्बी में पुलिस ने 15 कुंतल गांजा समेत दो आरोपी किये गिरफ्तार

बड़ी खबर:यूपी के कौशाम्बी में पुलिस ने 15 कुंतल गांजा समेत दो आरोपी किये गिरफ्तार

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-19 10:35:54.0  |  कौशाम्बी

बड़ी खबर:यूपी के कौशाम्बी में पुलिस ने 15 कुंतल गांजा समेत दो आरोपी किये गिरफ्तार

कौशाम्बी में सोमवार देर रात यूपी एसटीएफ ने 15 क्विंटल गांजे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. ये लोग डीसीएम में गांजा लादकर आंध्र प्रदेश ले जा रहे थे. एसटीएफ दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है.बता दें, कि इलाहाबाद एसटीएफ को सूचना मिली कि डीसीएम गाड़ी में भारी पैमाने पर गांजे को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है. टीम ने सैनी कोतवाली के लेहदरी पुल पर घेराबंदी कर एक डीसीएम गाड़ी को पकड़ लिया है.एसटीएफ ने डीसीएम से करीब 15 क्विंटल गांजा बरामद किया है. तस्कर इतने शातिर थे कि गांजा को 50 बोरी नारियल से ढक रखा था. एसटीएफ टीम के गिरफ्त में आया दिवाकर अवस्थी बांदा जिले का रहने वाला है जो लंबे समय से गांजा तस्करी के कारोबार में लिप्त है.जबकि डीसीएम चालक रवींद्र सिंह तस्कर का सहयोगी बताया जा रहा है. एसटीएफ के पूछताछ के बाद पता चला कि तस्कर दिवाकर अवस्थी आंध्रप्रदेश से भारी मात्रा में गांजा चित्रकूट जनपद लाया था और सोमवार की रात 15 क्विंटल गांजा की खेप लेकर रायबरेली जा रहा था. पर घेराबंदी कर एक डीसीएम गाड़ी को पकड़ लिया है

एसटीएफ ने डीसीएम से करीब 15 क्विंटल गांजा बरामद किया है. तस्कर इतने शातिर थे कि गांजा को 50 बोरी नारियल से ढक रखा था ये गांजा आंध प्रदेश से लखनऊ तस्कर लेकर जा रहे थे। मौके से बांदा जिले के दो तस्कर भी दबोचे गए हैं।एसटीएफ के एसआई अजय कुमार व अतुल कुमार को रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि आंध प्रदेश से एक डीसीएम गांजा लादकर मादक पदार्थों के तस्कर लखनऊ जा रहे हैं। सूचना पर एसटीएफ ने सैनी कोतवाली के प्रभारी वाईपी सिंह की मदद से लेहदरी पुल के समीप घेराबंदी कर ली। इसी दौरान एक डीसीएम दिखी। डीसीएम को पुलिस टीम ने रोका तो तस्कर भागने लगे। तस्करों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा। पकड़े गए तस्करों ने अपनी पहचान रवीन्द्र सिंह और दिवाकर अवस्थी निवासीगण नरैनी, जनपद बांदा के रूप में दी। डीसीएम की तलाशी ली गई तो उसमें से 50 बैग गांजा मिला। यह गांजा लगभग 15 कुंतल का था। डीसीएम में नारियल लदा हुआ था। नारियल की आड़ में वह गांजा की खेप में आंध्रप्रदेश से रायबरेली लेकर जा रहे थे। एसटीएफ ने कार्रवाई कर गांजा लदा डीसीएम व आरोपित रवीन्द्र सिंह व दिवाकर अवस्थी को सैनी कोतवाली पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया है। सैनी कोतवाली पुलिस पूछताछ कर रही है।
एसटीएफ टीम के गिरफ्त में आया दिवाकर अवस्थी बांदा जिले का रहने वाला है जो लंबे समय से गांजा तस्करी के कारोबार में लिप्त है.जबकि डीसीएम चालक रवींद्र सिंह तस्कर का सहयोगी बताया जा रहा है. एसटीएफ के पूछताछ के बाद पता चला कि तस्कर दिवाकर अवस्थी आंध्रप्रदेश से भारी मात्रा में गांजा चित्रकूट जनपद लाया था और सोमवार की रात 15 क्विंटल गांजा की खेप लेकर रायबरेली जा रहा था.
कौशाम्बी से नितिन अग्रहरी की रिपोर्ट

Tags:    
Share it
Top