कौशाम्बी

निर्माण में घटिया सीमेंट के प्रयोग से छत में आई दरार

Shiv Kumar Mishra
17 May 2023 6:51 AM GMT
निर्माण में घटिया सीमेंट के प्रयोग से छत में आई दरार
x

कौशाम्बी कोखराज क्षेत्र में इन दिनों घटिया सीमेंट की बिक्री तेजी से की जा रही है जिससे भवन निर्माण करने वाले लोगों को घटिया सीमेंट का प्रयोग करना पड़ रहा है विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के डुप्लीकेट सीमेंट इलाके में दुकानदारों द्वारा खुलेआम बेचा जा रहा है कंपनी से लेकर अधिकारी तक दुकानदार पर कार्रवाई करते नहीं दिख रहे हैं।


कोखराज क्षेत्र की मेनका देवी पत्नी राकेश कुमार ने इलाके के राजू ट्रेडर्स के मालिक जय करन सिंह यादव की दुकान से 29 अप्रैल को 180 बोरी सीमेंट खरीदा दुकानदार ने उन्हें अल्ट्राटेक सीमेंट बताकर सीमेंट दे दिया लेकिन जब उन्होंने इस सीमेंट से छत का निर्माण किया तो पूरी तरह से छत में दरार आ गई है।


छत में दरार आ जाने के बाद मकान बना रही मेनका देवी और उनके पति के होश उड़ गए मामले की शिकायत उन्होंने स्थानीय थाना पुलिस से की है न्याय न मिलने पर पुलिस अधीक्षक को भी शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

पीड़ित मेनका का कहना है कि घटिया क्वालिटी के सीमेंट दे देने से उनके मकान में दरार आ जाने से लाखों का नुकसान हुआ है उनके नुकसान की भरपाई घटिया सीमेंट बेचने वाले दुकानदार से कराई जाए इस संबंध में दुकानदार और अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन काफी प्रयास के बाद बात नहीं हो सकी है।

Next Story