कौशाम्बी

कस्बे के अंदर भारी वाहन के प्रवेश पर रोक के बाद कैसे कस्बे में पहुंचते हैं भारी वाहन

Shiv Kumar Mishra
8 April 2021 7:59 AM GMT
कस्बे के अंदर भारी वाहन के प्रवेश पर रोक के बाद कैसे कस्बे में पहुंचते हैं भारी वाहन
x
नाली धंस जाने से ओवरलोड बालू लदा ट्रक पलटने से बचा

कौशाम्बी मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मंझनपुर कस्बे के अंदर भारी वाहनों के दिन में प्रवेश पर प्रशासन ने रोक लगाई है आम जनमानस के मकान निर्माण में लगने वाली सामग्री को लेकर जाने वाले ट्रैक्टर को चौराहे से ड्यूटी पर लगे पुलिस के जवान और होमगार्ड कस्बे के अंदर नहीं जाने देते हैं यह मामला रोज देखा जाता है। लेकिन गैर जनपदों से बालू और गिट्टी के परिवहन में लगे ओवरलोड वाहन कस्बे के अंदर होकर बेखौफ तरीके से गुजर रहे हैं।

गुरुवार की सुबह गिट्टी से ओवरलोड लदा एक ट्रक धाता रोड पर अनियंत्रित हो गया और नाली में उसका पहिया चला गया है जिससे नाली टूट गई नाली के टूट जाने से ट्रक पलटने से तो बच गया है लेकिन नाली में धंस गया जिससे भवन की ओर ट्रक टेड़ा हो गया मौके की स्थिति गंभीर है मौके पर ट्रक में लदी गिट्टियां मजदूरों से सड़क पर खाली कराई गई हैं और काफी प्रयास के बाद मौके से ट्रक को निकाला जा सका है बड़ा हादसा होते-होते बच गया है। यदि ट्रक पलट जाता को बड़ी जनधन की हानि होती है।

बताते चले कि जगह कम होने से ट्रक की पहिया के नाली में घुस जाने से नाली टूट गयी इस हादसे में स्थानीय दुकानदारों और नगर पालिका के नाली निर्माण के बजट का नुकसान हुआ है क़स्बा वासियो का आरोप है कि रोक के बस ओवरलोड अनियंत्रित ट्रक कस्बे से रोज़ निकल रहे है।

बताया जाता है कि ओवर लोड ट्रक पासरो के सहारे से निकलते है नाली टूट जाने की जानकारी मिलने के बाद नगर पालिका के कार्यवाहक अध्यक्ष एसडीएम विनय गुप्ता मौके पर पहुँचे ट्रक मालिक को स्कार्पियो सहित थाने ले गए अब देखना है कि ट्रक मालिक चालक पर क्या कार्यवाही होती है।

Next Story