कौशाम्बी

एक दिन को बनी खंड विकास अधिकारी ने ब्लॉक में मचाया हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
24 Jan 2021 2:24 PM GMT
एक दिन को बनी खंड विकास अधिकारी ने ब्लॉक में मचाया हड़कंप
x
राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कुमारी रितु त्रिपाठी को 24 घण्टे के लिए खण्ड विकास अधिकारी मंझनपुर का दिया गया प्रभार

कौशाम्बी बालिका दिवस के अवसर पर एक दिन के लिए खंड विकास अधिकारी बनी रितु त्रिपाठी ने ब्लॉक में हड़कंप मचा दिया है पूरे ब्लॉक में तैनात कर्मचारियों से उन्होंने सरकारी योजनाओं की जानकारी ली और जिन कर्मचारियों की लापरवाही उजागर हुई उन्हें जमकर फटकार भी लगाई एक दिन का कार्यभार ग्रहण करने वाली खंड विकास अधिकारी रितु त्रिपाठी के सरकारी कार्यों के प्रति तेजी को देखकर अधिकारियों को सीख लेने की जरूरत है.

मिशन शक्ति अभियान एवं राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह की उपस्थिति में कुमारी रितु त्रिपाठी निवासी ग्राम सभा केन कनवार कौशाम्बी को 24 घण्टे के लिए सांकेतिक रूप से खण्ड विकास अधिकारी मंझनपुर का प्रभार सौंपा गया। रितु त्रिपाठी यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के इंटर मीडिएट बोर्ड परीक्षा की जिले की टॉपर परीक्षार्थी हैं इस अवसर पर प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी कु0 रितु त्रिपाठी द्वारा क्षेत्र पंचायत के कार्यों के साथ फाइलों का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने सहायक विकास अधिकारी (पं0) से स्वच्छता मिशन के बारे में, सहायक विकास अधिकारी आई एस बी से महिला समूहों के बारे में एवं ग्राम विकास अधिकारी से ग्राम पंचायतों के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही साथ प्रभारी अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, महात्मा गांधी नरेगा योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए लंबित शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत्र त्रिपाठी, खण्ड विकास अधिकारी समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम एडीओ पंचायत कमला कांत मिश्रा आलोक राय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Next Story