Home > राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल घंटो बाधित रहा मार्ग

राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल घंटो बाधित रहा मार्ग

 शिव कुमार मिश्र |  2017-12-29 06:39:45.0  |  दिल्ली

राजधानी एक्सप्रेस का इंजन फेल घंटो बाधित रहा मार्ग

कौशाम्बी: नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही राजधानी एक्सप्रेस का इंजन बीच रास्ते फेल हो गया। भरवारी स्टेशन के पास हुए इस वाकये से रेल महकमे में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इंजन के पहिये भरवारी स्टेशन के पास अचानक जाम हो गए थे। उसमें से चिंगारी के साथ धुआं निकला तो चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। बाद में मालगाड़ी के एक दूसरे इंजन से ट्रेन इलाहाबाद लाई गई। इस दौरान कानपुर से इलाहाबाद के बीच तमाम ट्रेनें फंस गई।


नई दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में सुजातपुर स्टेशन गुजरने के बाद बृहस्पतिवार की सुबह 10.28 बजे भरवारी स्टेशन के पास पहुंची तो उसके इंजन में चालक को कुछ गड़बड़ी महसूस हुई। थोड़ी ही देर में इंजन सीज हो गया। पहिये जाम होने से उसकी चिंगारी के साथ धुआं निकलता देख चालक ने भरवारी स्टेशन पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली। इसकी जानकारी कंट्रोल को दी गई। इस बीच ड्राइवर ने इंजन चेक किया।और इंजन फेल घोषित कर दिया गया। इस आपाधापी में तकरीबन दो घंटे लग गए।

उधर इलाहाबाद से एक दूसरा इंजन भरवारी भेजा गया। जो लूप लाइन में खड़ी राजधानी एक्सप्रेस को लेकर चला। राजधानी के खड़े रहने से कानपुर-इलाहाबाद रूट पर चलने वाली 12815 नंदन कानन एक्सप्रेस, 12501 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, 12311 कालका मेल, कानपुर इंटर सिटी, डाउन रीवा एक्सप्रेस आदि ट्रेन के संचालन पर असर पड़ा।

Tags:    
Share it
Top