कौशाम्बी

प्रेमी संग मिलकर भाई को मौत की नींद सुलाकर प्रेमी के बाहों में चैन की नींद सो रही बहन

Shiv Kumar Mishra
8 Aug 2020 3:08 PM GMT
प्रेमी संग मिलकर भाई को मौत की नींद सुलाकर प्रेमी के बाहों में चैन की नींद सो रही बहन
x
सांकेतिक तस्वीर
अवैध संबंधों में बाधक बने भाई को रास्ते से हटाकर उसी दिन प्रेमी संग रचाई थी शादी

कौशाम्बी।*पूरे भारत वर्ष में भाई - बहन के रिश्ते को सबसे पवित्र रिश्ते का दर्जा प्राप्त है लेकिन इश्क के जुनून में मशगूल बहन भाई - बहन के रिश्ते को तार - तार करने में जरा सा भी संकोच नहीं किया। पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजिहनी खालसा गांव में अपनी बहन के प्रेमालाप में बाधक बने एक भाई को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा है और भाई की मौत के जश्न में बहन ने उसी दिन प्रेमी के गले मे वरमाला डाल कर शादी कर ली इस मामले में युवक की मौत के बाद उसकी लाश को कुछ लोगों ने गुपचुप तरीके से गंगा नदी में प्रवाह कर दिया है ।

मामला सुर्खियों में आया और थाना से लेकर पुलिस अधिकारियों तक मामले की जानकारी हुई लेकिन युवक की मौत किन परिस्थितियों में हुई है और उसकी लाश को क्यों गुपचुप तरीके से गंगा नदी में प्रवाहित किया गया है। युवक की मौत और लाश को नदी में प्रवाहित करने में कौन - कौन दोषी है इस मामले में पुरामुफ्ती पुलिस दो महीने बीत जाने के बावजूद रत्ती भर आगे नहीं बढ़ सकी है।

युवक की लाश को गंगा नदी में प्रवाह कर दिए जाने के मामले की जानकारी पाने के बाद भी पुरामुफ्ती पुलिस ने गंगा नदी में जाल डालकर लाश निकालने का तनिक भी प्रयास नहीं किया है अब तो दो महीने बीत गए हैं लाश को नदी में रहने वाले जीव जंतु नोचकर खा गए होंगे लेकिन पुरामुफ्ती पुलिस लाश को खोजने की ओर रत्ती भर प्रयास नहीं किया है। जिससे पुरामुफ्ती पुलिस की भूमिका भी सवालों के घेरे में है आला अधिकारियों को इस मौत के मामले को गंभीरता से लेना होगा और युवक की मौत से पर्दा उठाना होगा। इस मौत पर पुलिस अधिकारियों से जनता जवाब चाहती है।

युवक की मौत के बाद इस मामले में की गयी लापरवाही का और युवक की मौत के जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही करने से पुरामुफ्ती पुलिस को आखिर डर क्यों लग रहा है, यह पुलिसिया व्यवस्था पर बड़ा सवाल है। गौरतलब है कि एक बहन के अवैध संबंधों में बाधक बने भाई की मौत के बाद उसकी लाश को गंगा नदी में प्रवाहित कर दिए जाने के बाद भाई की मौत पर जश्न मनाते हुए बहन ने प्रेमी के गले मे वरमाला डाल कर उसी दिन शादी कर ली जिससे गांव में आज भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। युवक की मौत के मामले ने अपने पीछे कई अहम सवाल छोड़ दिये हैं जो गहन जांच का विषय है।

पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजिहनी खालसा गांव निवासी साहुल निषाद उम्र लगभग 24 वर्ष पुत्र हनुमान निषाद की 29 मई की रात मौत हो गयी है परिजनों का कहना है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है लेकिन परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए लाश को फांसी के फंदे से उतार कर गंगा नदी में प्रवाहित कर दिया है जबकि ग्रामीणों के बीच युवक की हत्या किए जाने की चर्चा है। जानकारी के मुताबिक मृतक साहुल निषाद की बहन का गांव के ही सुनील नामक युवक से अवैध संबंध चल रहे थे दोनों प्रेमी एक दूसरे के बाहों में आपत्तिजनक स्थित में भी देखे गए दोनों के अवैध संबंधों में युवक बाधक बन रहा था अब प्रेम संबंधों में बाधक साहुल की मौत की कहानी क्या है और बिना पोस्टमार्टम कराए युवक को नदी में प्रवाहित कर दिए जाने के पीछे क्या माजरा है यह बड़ी जांच का विषय है।

मृतक साहुल की पांच बहने हैं जिसमें उसकी एक बहन का गांव के एक युवक के साथ काफी दिनों से अवैध संबंध चल रहा था जिसका जमकर विरोध युवक किया करता था। परिजनों का कहना है कि युवक ने आत्महत्या कर लिया यह बात लोगों को हजम नही हो रही है। ग्रामीणों की माने तो प्रेम संबंध में बाधक भाई को रास्ते से हमेशा के लिए हटाया गया है वहीं भाई की मौत पर जश्न मनाते हुए बहन ने प्रेमी के साथ उसी दिन शादी कर ली है जिससे युवक की मौत लोगों को हजम नही हो रही है।

Next Story