कौशाम्बी

तालाबों को पाट कर दबंग बना रहे मकान, मना करने पर लड़ाई पर उतारू है दबंग

Shiv Kumar Mishra
23 Nov 2020 10:11 AM GMT
तालाबों को पाट कर दबंग बना रहे मकान, मना करने पर लड़ाई पर उतारू है दबंग
x
ग्रामीणों की जिलाधिकारी से मांग सिंघिया क्षेत्र के तालाब पर कब्जा कर हो रहे अवैध निर्माण कब्जे को तत्काल रोके

भरवारी कौशाम्बी: कोखराज थाना अंतर्गत सिंघिया पुलिस चौकी क्षेत्र के सिंघिया गावँ के कुछ दबंग तालाबो को पाट कर निर्माण कर रहे है. तालाब में अवैध निर्माण से बरसात का पानी बहने में दिक्कते होगी जिससे बरसात का पानी गांव में भर जाएगा इस अवैध निर्माण से लोगों में भारी आक्रोश ब्याप्त है माननीय सुप्रीम कोर्ट ने हिंच लाल तिवारी की रिट याचिका में सुनवाई कर शीर्ष अदालत ने सरकार को निर्देश दिया है कि तालाब को सुरक्षित किया जाए और उस पर पहले से हुए निर्माण को ध्वस्त कराया जाए और नए निर्माण पर रोक लगाई जाए. लेकिन हिंच लाल तिवारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन तहसील प्रशासन नहीं करा पा रहा है.

लोगो ने जिलाधिकारी से मांग की है कि तालाब में हो रहे अवैध निर्माण को तत्काल रुकवाया जाए तथा उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए जो तालाब को पाट कर अवैध निर्माण कर रहा है जिससे तालाबो का अस्तित्व बचा रहे. बता दे कि इस वक्त भरवारी कस्बा में कुछ दबंग लोगों की गिद्ध की तरह निगाह कस्बा के दर्जनों तालाबो पर पड़ गई है. जिससे यहा के जमीन के प्लाटर भी तलाबो को पाट कर जमीन को आसमान छू रही जमीन की बेसुमार कीमत में बेच रहे है.

इसी तरह सिंघिया भरवारी में भी दबंगो द्वारा सरकारी तालाबो को पाटकर भवन निर्माण शुरू करा दिया गया है. जिससे लोगो मे आक्रोश तो है ही वही लोगों द्वारा तालाब कब्जे को मना करने पर कब्जा धारक लड़ाई झगड़ा पर उतारू हो जाते है. इस मामले में लोगो ने जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह से मांग की है कि तालाब पर हो रहे अवैध निर्माण कार्य को तत्काल रोका जाए जिससे तालाबो का अस्तित्व बचा रह सके.

रिपोर्ट राजू सक्सेना

Next Story