Home > विदेश में तस्करी हुया युवक, जैसे तैसे लौटा घर

विदेश में तस्करी हुया युवक, जैसे तैसे लौटा घर

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-01 09:11:54.0  |  कौशाम्बी

विदेश में तस्करी हुया युवक, जैसे तैसे लौटा घर

से तो मानव तस्करी का मामला कोई नया नहीं है पर अब शातिरो की नजर गाँव के भोले भाले लोंगो पर लगी है. गरीबो को सब्ज़ बाज दिखा कर कबूतर बजो का यह धंधा विदेशों में भी फल फुल रहा है. ताज़ा मामला कौशाम्बी के सिराथू तहसील स्थित अफजलपुर सांतो गाँव का है. जहा पर कुवैत भेजने के बाद यूवक को सऊदी शेख के हाथ बेचने का मामला सामने आया है.

अफजलपुर सांतो के मजरह गडारियान का पूरा निवासी शिव करन एक मजदूर का बेटा है और खुद भी मजदूरी कर परिवार का खर्च चलता है. कुछ ही दिन पूर्व पड़ोस में रहने वाले अलीपुर जीता निवासी नसीम ने उसको विदेश भेजने के लिए कहा और बदले में ढेड लाख रूपये माँगा. बेरोजगारी से परेशान युवक के माता पिता ने घर में पले मवेशी बेच कर और रिश्तेदारों से उधार लेकर किसी प्रकार धन इकठ्ठा कर शिव करन को कुवैत भेजा.

वहां पहुंचने के बाद शिव कारन ने आरोप लगाया की वहां उसको कई दिनों तक मारा पीटा और भूखा रखा और सउदी शेख के हाथ बेच दिया. सउदी आने के बाद उसको जंगल में बकरिया चराने के लिए छोड़ दिया. किसी तरह वहां से घर फोन किया परिजनों ने स्थानीय विधायक की मदद से सउदी एम्बेसी में सम्पर्क किया गया, तब जाकर शिव कारन शनिवार देर रात अपने घर पहुंचा.

Tags:    
Share it
Top